RAILWAY GROUP D BHARTI : रेलवे में 280004 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, नोटिफिकेशन जारी!


RAILWAY GROUP D BHARTI : रेलवे में नौकरी (Railway Bharti) पाने का सपना लाखों युवाओं के मन में रहता है। खासकर रेलवे के ग्रुप डी भर्तियों (Railway Group D Bharti) के लिए हमेशा ही उम्मीदवारों की निगाह रहती है और ग्रुप की एक ऐसी शाखा बनकर सामने आई है जिसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या सबसे अधिक होती है। यदि आप रेलवे में नौकरी (Railway Bharti) के लिए इच्छुक हैं तो जल्द ही आपके लिए एक खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल रेलवे भर्ती के अंतर्गत रेलवे ग्रुप डी और सी (RRB Group D and Group C Bharti) के पदों पर भर्तियां निकाली जानी हैं जिसको लेकर हम सभी अपडेट आपको नीचे दे रहे हैं...

RAILWAY GROUP D BHARTI :  रेलवे में ग्रुप डी और सी पदों पर भर्ती -

इंडियन रेलवे के अंतर्गत रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) और ग्रुप सी (Railway Group C) लेवल पदों पर जल्द ही भर्ती के लिए आधिकारिक सूचना जारी की जा सकती है। भर्ती के नोटिफिकेशन (Railway Group D Recruitment) को लेकर कोई स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन सरकार की ओर से साफ संकेत हैं कि विभिन्न ग्रुप सी और ग्रुप भी पदों पर भर्तियां (Railway Group D and C Bharti) निकाली जाएंगी। हाल ही में रेल मंत्री अश्वनी वैभव ने विपक्ष के एक सवाल पर जवाब के रूप में इस बात की पुष्टि की थी कि लाखों पदों पर जल्द ही रेलवे में भर्ती (Railway Bharti) निकाली जाएगी।


व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)


RAILWAY GROUP D BHARTI : कितने पदों पर आएगी रेलवे में भर्ती -

युवाओं के मन में रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) और ग्रुप सी भर्तियों (RRB Group C) के लिए यह सबसे बड़ा प्रश्न होगा कि कितने पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट और राज्यसभा में दिए गए प्रश्न के जवाब में इस बात पर कुछ संभावित बातें हैं सामने आई हैं और इन बातों के आधार पर यह कहा जा सकता है की 280000 के आसपास पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी।

RAILWAY GROUP D BHARTI : रेलवे की भर्ती में कौन से होंगे पद -

रेलवे की भर्ती में ग्रुप डी (Railway Group D) और ग्रुप सी (Railway Group C) लेवल पदों पर भर्तियां होंगी लेकिन कौन-कौन से पद इसमें शामिल होंगे इसको लेकर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। फिलहाल पदों की विस्तृत जानकारी के लिए हम लगातार नोटिफिकेशन (Railway Bharti Notkfication) की अपडेट पर कार्य कर रहे हैं और जैसे ही हमें यह जानकारियां स्पष्ट होंगी हम तत्काल आपको इस नोटिफिकेशन को लेकर पूरी सूचना देंगे।

RRB GROUP D BHARTI : रेलवे भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है -

रेलवे की इस भर्ती (Railway Group D Bharti) में शैक्षणिक योग्यता को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है क्योंकि जब तक नोटिफिकेशन (Railway Bharti Notification) जारी नहीं किया जाता तब तक यह कह पाना संभव नहीं है की शैक्षणिक योग्यता की क्या मांग की जाएगी। फिलहाल के लिए संभावित बिंदुओं की बात यदि करें तो 10वीं 12वीं पास सहित कुछ पदों के लिए ग्रेजुएशन स्तर की शैक्षणिक योग्यता मांगी जा सकती है। कुछ पदों के लिए 10वीं पास तथा कुछ पदों के लिए 12वीं पास इसके साथ ही ग्रुप की लेवल पदों के लिए ग्रेजुएशन स्तर की शैक्षणिक मान्यता मुखी जा सकती है।

इसी तरह की अपडेट हमेशा प्राप्त करें -

अगर आप चाहते हैं कि आपको इसी तरह की अपडेट हमेशा मिलती रहे तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जहां हम हमारे सभी महत्वपूर्ण खबरों का नोटिफिकेशन सबसे पहले भेजते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करने के बाद आपको सभी जरूरी खबरों का सबसे पहले नोटिफिकेशन मिल जाएगा और इसके कारण आपसे कोई भी महत्वपूर्ण अपडेट नहीं छूटेगी। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD