UP News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का तोहफा, मुफ्त में गैस के साथ ही ₹915 रुपये सब्सिडी सीधे बैंक में


UP News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार वर्तमान में कई कारणों के लिए प्रसिद्ध हो रही है और चाहे उत्तर प्रदेश में माफियाओं और गुंडों के राज्य का सफाया हो और चाहे कुछ मुद्दों पर सुशासन को लेकर बातें। तमाम तरीके से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Uttar Pradesh Government) प्रसिद्ध हो रही है और कुछ ऐसे काम कर रही है जो वास्तव में जनता के लिए हितकर हो रहे हैं। हर सरकार के लिए जनता को खुश कर पाना मुश्किल होता है और यह जरूरी नहीं है कि आप हर सरकार से खुश रहते हो। फिलहाल के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से एक बड़ी न्यूज़ आ रही है और यह न्यूज़ है मुफ्त में गैस सिलेंडर को लेकर तो आइए आपको बताते हैं कि उत्तर प्रदेश (UP News) की योगी सरकार ने करोड़ जनता के लिए अब क्या नया कर दिया है और क्या ऐसा कुछ कर दिया है जो वास्तव में जनता को खुश कर देगा...

उत्तर प्रदेश (UP Government) की योगी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रही है और इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के तमाम गरीबों को जो उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के अंतर्गत मुफ्त में रसोई गैस प्राप्त करने के पात्र हैं और ऐसे जिन्होंने इस योजना के अंतर्गत मुफ्त में गैस का कनेक्शन प्राप्त किया है उनको अब मुफ्त में गैस (Free Gas Ujjwala Yojana) सिलेंडर दिया जाएगा। सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि मुफ्त के नाम पर कोई भी गैस सिलेंडर (Free Gas UP Government) नहीं दिया जा रहा है और ना ही सरकार द्वारा इस तरह की कोई भी योजना है जिसमें मुफ्त में सिलेंडर (Free Gas Ujjwlaa Yojana) मिल रहा हो। गरीबों को नया गैस का कनेक्शन मुफ्त में दिया जा रहा है लेकिन जिन्होंने पहले ही इस योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर (Ujjwala Yojana) प्राप्त कर लिया है उनके लिए फिलहाल के लिए कोई गैस मुफ्त नहीं मिल रही है लेकिन एक बड़ी स्कीम जरूर सरकार की ओर से जारी की जा रही है जो लगभग मुफ्त के बराबर ही हो रही है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Uttar Pradesh Sarkar) उत्तर प्रदेश के गैस कनेक्शन धारकों के लिए योजना ला रही है जिसमें गरीबों को मुफ्त में गैस सिलेंडर (Ujjwlaa Yojana Free Gas) भरवाने के लिए ₹914 के आसपास बैंक खाते में भेजने को लेकर काम कर रही है। इस योजना के लिए उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) धारकों के लिए और मुख्य रूप से उनके लिए जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं उन्हें ₹914 का आर्थिक सहयोग गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) भरवाने के लिए दिया जाएगा और मुफ्त में गैस सिलेंडर देने को लेकर जो भी बातें हैं वह इस ₹914 के आर्थिक सहयोग से पूरी हो जाएंगी। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत पंजीकरण करवाने वाले लोगों को 914 रुपए की आर्थिक सहयोग राशि उनके बैंक खातों में भेजी जाएगी और यह साल में दो बार किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Government) मुफ्त में गैस देने की योजना पर ही कम कर रही है और फिलहाल ₹914 रुपए का आर्थिक सहयोग जो गैस भरवाने के लिए दिया जाएगा उसमें केवल ऐसे लोग ही शामिल हैं जो उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yoajan) के अंतर्गत अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। नए पंजीकरण करवाने वाले लोगों को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा और अगर बात की जाए कि इस योजना के लिए पहली किस्त कब जारी होगी तो इस योजना के लिए पहली किस्त दिवाली आने के पहले जारी हो जाएगी और उसके बाद कुछ महीनों के अंदर के बाद दूसरी किस्त भी बैंक खाते में भेज दी जाएगी। फिलहाल के लिए हमारे पास यही अपडेट है और वर्तमान में इसकी कीमत ₹1100 से भी अधिक है लेकिन उसमें सब्सिडी भी शामिल है और विभाग द्वारा गैस की सब्सिडी को ₹1100 के मूल्य में से घटाने के बाद लगभग 914 रुपए की किस्त बनती है और यह किस्त उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) के धारकों के बैंक खातों में भेज दी जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुफ्त गैस उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में ही लगभग पौने दो लाख लोग पंजीकरण करवाने की श्रेणी में आ रहे हैं और हर दिन कई हजार पंजीकरण अभी भी चल रहे हैं और कुल मिलाकर लगभग यह आंकड़ा दो करोड़ के आसपास पहुंच रहा है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के साथ ही अन्य योजनाओं में पंजीकृत लोगों के लिए तमाम प्रकार की योजनाएं लाने पर लगातार काम कर रही है और संभव है कि एक निश्चित और खुशहाल परिणाम जल्दी ही प्रदेश की जनता को देखने को मिल सकता है।

इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट पाए रहने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको आपके स्क्रीन के दाहिनी और दिख जाएगा और उसे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं साथ ही आपको नीचे भी हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिख रहा होगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और सभी महत्वपूर्ण अपडेट चाहे वह योजना की अपडेट हो चाहे वह रोजगार के अपडेट हो हर अपडेट समय से पा सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD