CTET Self Declaration Form 2023 : सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड के साथ ही डाउनलोड कर लें ये फॉर्म, अन्यथा नहीं दे पाएंगे परीक्षा


CTET Self Declaration Form 2023 : सीटीईटी एग्जाम (CTET 2023) के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है और यह परीक्षा 20 अगस्त 2023 को पूरे देश में संपन्न होना है और इसके लिए लाभ है उम्मीदवार अपना पंजीकरण करवा चुके हैं और एडमिट कार्ड की डाउनलोड करते हैं। CTET 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (CTET Admit Card) के साथ ही एक और जरूरी चीज है जिसको डाउनलोड करना बेहद जरूरी है और अगर उम्मीदवार इस फॉर्म (CTET Self Declaration Form 2023) को डाउनलोड नहीं करता है तो उसे परीक्षा देने से वंचित किया जा सकता है। आइए आपको बताते हैं सीटीईटी एग्जाम के लिए क्या है यह जररी फॉर्म और आप इसको कैसे डाउनलोड कर सकते हैं...

सीटेट एग्जाम (CTET 2023) के एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को अब एग्जाम केंद्र पर जाना है और अपनी परीक्षा को संपन्न करता है लेकिन उससे पहले एडमिट कार्ड के साथ ही सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म यानी स्व घोषणा पत्र फॉर्म डाउनलोड (CTET Self Declaration Form 2023) करना होगा और उसको भरना भी होगा साथ ही केंद्र पर उसके लिए जब मांग की जाएगी वहां उसको जमा कराना होगा और यह बड़ा ही आवश्यक डॉक्यूमेंट (CTET Self Declaration Form 2023) है जिसके ना होने पर आपकी परीक्षा को वंचित करने पर संबंधित विभाग को मजबूर होना पड़ेगा तो आइए जानते हैं क्या है यह सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म (CTET Self Declaration Form 2023) और कैसे कर सकते हैं इसको आप डाउनलोड।

इस वर्ष उम्मीदवारों को एक CTET स्व-घोषणा पत्र (CTET Self Declaration Form 2023) लाना होगा जिसमें यह बताया गया हो कि वे कोरोना मुक्त हैं। यह फॉर्म सीटीईटी प्रवेश (CTET Admit Card) पत्र के पहले पृष्ठ पर मुद्रित होता है जिसमें सीटीईटी 2023 स्व-घोषणा पत्र (CTET Self Declaration Form 2023) शामिल होता है। प्रत्येक उम्मीदवार को एक स्व-घोषणा पत्र (CTET Self Declaration Form 2023) पर हस्ताक्षर करना आवश्यक है, जो घोषित करता है कि उन पर COVID​​-19 वायरस वाहक होने का संदेह नहीं है। परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और वैध आईडी प्रूफ लाना जरूरी है। उम्मीदवार को विभिन्न प्रश्नों का उत्तर देना होगा और स्व-घोषणा पत्र (CTET Self Declaration Form 2023) पर हस्ताक्षर करना होगा। कुल मिलाकर इस दौर में यह जिम्मेदारी लेनी पड़ती है कि आप कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है और ना ही आपको इसका कोई भी संकेत नजर आ रहा है।

तमाम महत्वपूर्ण खबरें प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जरूर जुड़ जाइए क्योंकि यहां हम सबसे पहले आपको अपडेट देते हैं और आपके लिए यह सबसे सरल माध्यम है हर अपडेट को सबसे पहले पानी का। नीचे लिंक दे रहे हैं आप उन पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

इसको डाउनलोड करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद एडमिट कार्ड वाले क्षेत्र पर क्लिक करना होगा और जहां आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प दिया गया है इस पेज पर आपको यह सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म डाउनलोड करने का लिंक भी मिल जाएगा। इस बात का ख्याल रखें कि आपको इस फॉर्म को डाउनलोड करने के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया को ही फॉलो करना है और अपने सभी लोगों डिटेल्स के साथ संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करना है।

इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट्स पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं जहां हम सबसे पहले और तेज अपडेट आपको देने का काम करते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप का लिंक आपको आपकी स्क्रीन के दाहिने ओर मिल जाएगा इसके साथ ही नीचे भी हमारा टेलीग्राम चैनल का लिंक आपको मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट सबसे तेज प्राप्त कर सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD