UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी को लेकर तिथियां स्पष्ट! इस दिन शुरू होगी परीक्षा


UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 :  अगर आप यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT Exam) के लिए काफी समय से परीक्षा तिथियों की घोषणा को लेकर परेशान हैं, तो अब आपके लिए बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज अब जल्द ही प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। बता दें कि हाल ही में परीक्षा को लेकर जो सूचना आई है, वो अभ्यर्थियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं आखिर किस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा...

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की उम्मीद (UPSESSB TGT PGT Exam 2023 Dates News) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा अब बहुत जल्द ही परीक्षा तिथियों की घोषणा किए जाने की उम्मीद है। जहां सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा जुलाई माह के अंत में परीक्षा तिथियां घोषित होने की उम्मीद है। वहीं परीक्षा की शुरुआत अगस्त माह के अंत में हो सकती है। 

टीजीटी और पीजीटी के इतने पदों पर हो रही भर्ती (UPSESSB TGT PGT 2023 Vacancy Details) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए कुल पदों की घोषणा भी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा कर दी गई है। जहां बोर्ड ने टीजीटी और पीजीटी पदों की संख्या का ऐलान अधिसूचना के माध्यम से ही कर दिया था। बता दें कि बोर्ड द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के कुल 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जिसमें से टीजीटी के कुल 3539 और पीजीटी के कुल 624 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। 

1 साल से भी ज्यादा समय से नहीं आई परीक्षा तिथियों को लेकर अपडेट (IPSESSB TGT PGT Latest News) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए लगभग 1 साल बाद भी परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि टीजीटी और पीजीटी के इन पदों पर भर्ती के लिए 8 जून 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया भी एक ही दिन बाद यानी की 9 जून 2022 से शुरू कर दी गई थी। वहीं बोर्ड द्वारा यह आवेदन प्रक्रिया 9 जुलाई 2022 को पूरी हो गई। लेकिन अभी तक सेवा चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD