UPPSC PCS EXAM : पीसीएस मेंस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद! अचानक आए इस फैसले से अभ्यर्थियों के छूटे पसीने


UPPSC PCS EXAM 2023 : अगर आपने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा आयोजित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) प्रारंभिक परीक्षा (Prelims) में सफलता हासिल की थी और मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए आवेदन करने वाले हैं, तो अब आपके लिए बड़ी बुरी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि अचानक आयोग द्वारा मुख्य परीक्षा (Mains Exam) 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद होने की खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी बेहद परेशान हो गए हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद हुई, तो उनका सपना धूमिल हो जाएगा। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर...

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद होने की खबर वायरल (The news of the closure of the registration process went viral) -

आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) की मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए शुरू की गई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अचानक बंद होने की खबरें सामने आ रही है। बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह खबर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि आयोग ने किन्हीं कारणों से बीच में ही मेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। हालांकि जब हमारी टीम को यह वायरल खबर पता चली, तो इसका विश्लेषण किया। जहां विश्लेषण में ऐसी खबर की कोई प्रामाणिकता नहीं मिली। 

इस तिथि तक करें रजिस्ट्रेशन पूरा (Complete registration by this date) -

अगर आप कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (PCS) मुख्य परीक्षा (Mains Exam) 2023 के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो जल्द ही अपना आवेदन पूर्ण कर लीजिए। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2023 निर्धारित की है। वहीं अगर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने की बात करें, तो यह प्रक्रिया 07 जुलाई 2023 से ही शुरू कर दी गई है। बता दें कि अगर प्रारंभिक परीक्षा (Prelims) में पास अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए अंतिम तिथि से पहले आवेदन नहीं करेंगे, तो उन्हें किसी भी स्थिति में मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं किया जायेगा। 

इतने अभ्यर्थी हुए परीक्षा में पास (So many candidates passed the exam) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा 26 जून को देर रात सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) प्रारंभिक परीक्षा (Prelims) का परिणाम जारी किया गया। जहां इस परिणाम में कुल 4047 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की। वहीं आपको बता दें कि पीसीएस परीक्षा के लिए कुल 5,65,459 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से 14 2023 मई को आयोजित हुई परीक्षा में कुल 3,45,022 अभ्यर्थी ही शामिल हुए। वहीं इन अभ्यर्थियों में से मात्र 4047 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है, जो कि अब अगले चरण यानी की मेंस के लिए आवेदन कर रहे हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD