CTET EXAM 2023 : सीटीईटी एग्जाम के लिए CBSE ने किया बड़ा बदलाव, अभ्यर्थियों के लिए बुरी ख़बर


CTET EXAM 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी एग्जाम (CTET EXAM 2023) के लिए परीक्षा की तिथि लगभग तय हो चुकी है और इसके लिए आवेदन कर चुके लाखों अभ्यर्थियों को परीक्षा की तिथि का खास रूप से इंतजार भी है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) के लिए हाल ही में आवेदन प्रक्रिया समाप्त हुई है और फॉर्म में किसी भी तरह का बदलाव भी अब संभव नहीं है क्योंकि बदलाव करने के लिए आखिरी तिथि भी समाप्त हो चुकी है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) के लिए तैयारी कर रहे हैं लाखों अभ्यर्थियों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएससी ने एक बड़ा झटका दिया है और यह झटका सीबीएसई ने सभी पंजीकृत अभ्यर्थियों को दिया है जिन्होंने हाल ही में अपना आवेदन किया है। सीबीएसई में परीक्षा को लेकर क्या बदलाव किया है और किस बदलाव के कारण अभ्यर्थी नाखुश हैं आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

CTET EXAM परीक्षा के इस अंग में हुआ बदलाव -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कराई जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) को लेकर एक बड़ा बदलाव हाल ही में सीबीआई ने किया है। सीबीएसई द्वारा जारी एक नोटिस में यह बताया गया है कि अभ्यर्थी जिन्हें परीक्षा ऑनलाइन मोड पर देनी थी अब इस मोड को बदलकर ऑफलाइन कर दिया गया है और इसका मतलब यह होगा कि सभी अभ्यर्थियों को यह परीक्षा अब ऑफलाइन मोड पर यानी और पेन पेपर मोड पर देनी होगी। सीबीएसई द्वारा जैसे ही यह बदलाव किया गया और अभ्यर्थियों तक यह सूचना पहुंची अभ्यर्थियों ने इस बात को लेकर काफी दुख व्यक्त किया।

CBSE ने बदल दिया एग्जाम मोड लेकिन अभी भी लोगों में शंका -

सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) में ऑनलाइन मोड को हटाकर अब एग्जाम को ऑफलाइन मोड पर शिफ्ट कर दिया है लेकिन अभी तक लाखों अभ्यर्थी ऐसे हैं जो इस सूचना को फर्जी मान रहे हैं और इस सूचना को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं कर रहे हैं। फिलहाल तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीएसई (CBSE) ने हाल ही में अभी यह नोटिस जारी किया है और ऑफिशियल वेबसाइट पर भी आपको इसकी सूचना देखने को मिल जाएगी। अगर आप तक इस को लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं पहुंची है तो हम यह काम कर रहे हैं जिससे आप तक यह सूचना पहुंच जाए और आप भी परीक्षा से पहले सभी समस्याओं का निपटारा कर ले।

कब होगी CTET परीक्षा 2023 -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) एग्जाम कब होगा इसको लेकर फिलहाल जो अपडेट है वह यह है की परीक्षा 20 अगस्त 2023 को संपन्न होगी और फिलहाल आधिकारिक रूप से यही अपडेट मिल रहा है। परीक्षा में बदलाव की कोई भी सूचना यदि होगी तो हम आप तक सबसे पहले साझा करेंगे। अगर आप चाहते हैं कि सभी सूचनाएं अब तक सही से पहुंचे हैं तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट की थी कि के हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा।

व्हाट्सएप पर मिलेगी हर जरूरी ख़बर -

अगर आप चाहते हैं कि आपको हर खबर आपके व्हाट्सएप पर मिल जाए तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं और इसके लिए आपको नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन लिंक पर क्लिक करना है और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करना है। हमारा यही प्रयास है कि हर सूचना आप तक सही समय से पहुंचे इसके लिए आपके लिए भी यह आवश्यक है कि आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को अवश्य जॉइन करें।

Whatsapp Group Join : लिंक
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD