SSC GD BHARTI 2023 : जीडी कांस्टेबल के पदों पर डायरेक्ट होगा चयन, जानें भर्ती प्रक्रिया


SSC GD CONSTABLE DV/DME 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर भर्ती के लिए परिणाम जारी होने के बाद अब अभ्यर्थी मेडिकल टेस्ट को लेकर चिंतित हैं, हालांकि मेडिकल टेस्ट के लिए तिथि भी घोषित हो चुकी है। परंतु इसी बीच अभ्यर्थियों को खुश करने वाले एक खबर सामने आ रही है। जहां बताया जा रहा है कि आयोग अब बिना मेडिकल टेस्ट के भर्ती प्रक्रिया पूरी करेगा। यानी की अब अभ्यर्थियों को एसएसएसी जीडी के लिए मेडिकल टेस्ट देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फिलहाल लाखों अभ्यर्थी इस खबर से असमंजस में हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

बिना मेडिकल टेस्ट हो जायेगा चयन! (Selection will be done without medical test) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी एक बड़ी खबर ने अभ्यर्थियों को असमंजस में डाल दिया है। दरअसल मेडिकल टेस्ट की तिथियां घोषित हो चुकी हैं। जहां इन घोषित तिथियों से पहले सोशल मीडिया पर एक खबर अभ्यर्थियों के बीच लगातार वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर के अनुसार अब अभ्यर्थियों को जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर भर्ती के लिए मेडिकल टेस्ट नहीं देना होगा। बिना मेडिकल टेस्ट दिए ही अभ्यर्थियों का चयन कर लिया जाएगा। फिलहाल इस वायरल खबर से अभ्यर्थी बेहद असमंजस में हैं।

मेडिकल टेस्ट देना होता है आवश्यक (It is necessary to give medical test) -

आयोग द्वारा आयोजित जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) की भर्ती के लिए शारीरिक रूप से फिट होना आवश्यक है। इसीलिए भर्ती में मेडिकल टेस्ट प्रमुख माना जाता है। हालांकि जब सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल होने लगी कि बिना मेडिकल टेस्ट भर्ती प्रक्रिया पूरी होगी, तो अभ्यर्थियों के साथ साथ हमारी टीम भी इस खबर से असमंजस में पड़ गई। हालांकि हमारी टीम ने इस खबर की सच्चाई जानने के लिए खबर का विश्लेषण किया जहां एक विश्लेषण में पता चला कि आयोग द्वारा इस प्रकार की कोई भी घोषणा नहीं की गई है। मेडिकल टेस्ट का आयोजन निर्धारित तिथि पर ही किया जाएगा। 

इस तिथि को होगा टेस्ट (Test will be held on this date) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर पीईटी/पीएसटी प्रक्रिया से चनित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। जहां जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर मेडिकल टेस्ट का आयोजन 17 जुलाई 2023 से आयोजित किया जायेगा। बता दें कि इस परीक्षा का उद्देश्य ऐसे अभ्यर्थियों को चयनित करना है, जो चिकित्सकीय रूप से बिल्कुल स्वस्थ हों। बता दें कि इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की सीएपीएफ द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा चिकित्सकीय जांच की जायेगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD