CUET UG RESULT : सीयूईटी यूजी 2023 का परिणाम जारी, अभ्यर्थी यहां से करें परिणाम डाउनलोड


CUET UG RESULT 2023 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के परिणाम को लेकर अब अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। जहां अब परिणाम आज घोषित होने की संभावना है। वहीं सीयूईटी यूजी 2023 के रिजल्ट की खबर से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। अभ्यर्थियों का कहना है कि इतनी जल्दी परिणाम घोषित होने से वह काफी खुश हैं। इतना ही नहीं अभ्यर्थियों ने आगे बताया कि जल्दी परिणाम घोषित होने से एडमिशन प्रक्रिया भी जल्दी पूरी हो जायेगी। जिससे उन्हें कोर्स पूरा होने में किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं होंगी। आइए जानते हैं क्या है रिजल्ट को लेकर अपडेट...

आज जारी होंगे सीयूईटी यूजी के परिणाम (CUET UG results will be released Today) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के परिणाम को लेकर कुछ ही घंटो में घोषणा होने की संभावना है। बता दें कि तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि NTA द्वारा CUET UG 2023 का परिणाम आज यानी की 9 जुलाई 2023 को घोषित किया जायेगा। हालांकि इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में 2 जुलाई को परिणाम जारी होने की संभावना जताई गई थी। परंतु 2 जुलाई को परिणाम जारी नहीं हुए। वहीं अब आज परिणाम जारी होने की उम्मीद है। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें परिणाम (Candidates Download Result From Here) -

CUET UG 2023 के परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आज यानी की 09 जुलाई 2023 को जारी किए जाने की संभावना है। जहां CUET UG 2023 का परिणाम जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को परिणाम डाउनलोड करने के लिए सीयूईटी की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा। जहां ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद विद्यार्थियों के सामने रिजल्ट कार्ड की लिंक आएगी। उस पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

इस तिथि को हुई थी परीक्षा संपन्न (Exam was held on this date) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) का सफलतापूर्वक समापन कराया गया। जहां परीक्षा समाप्त हुए 2 हफ्ते बीत चुके हैं। हालांकि कई बार बीच में ही परीक्षा की तिथियां भी बढ़ानी पड़ी। बता दें कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) की परीक्षाएं बीती 23 जून 2023 को समाप्त हुईं। जहां इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा परीक्षा का आयोजन 21 मई 2023 से शुरू होकर 31 मई 2023 तक किया जाना था। परंतु अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए यह तिथियां लगातार बढ़ती गईं। पहले यह परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 6 जून 2023 तक कर दी गई। इसके बाद परीक्षा तिथि 17 जून तक बढ़ाई गईं। वहीं अंत में यह परीक्षा जाकर 23 जून 2023 को समाप्त हुईं।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD