SCHOOL COLLEGE CLOSED : भारी बारिश और मौसम को देखते हुए इन राज्यों में बंद हुए स्कूल, जानिए जब खत्म होंगी छुट्टियां


SCHOOL CLOSED 2023 : देशवासी जहां एक तरफ मानसून के लिए इंतजार कर रहे थे, वहीं मानसून ने जैसे ही दस्तक दी, तो कई राज्यों में बाढ़ आ गई।  जहां मौसम को देखते हुए कई राज्यों में स्कूल की छुट्टियां कर दी गईं। बता दे कि अभी भी कई राज्यों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। वहीं बाढ़ के बचाव के लिए शासन और प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसी के चलते कई राज्यों में स्कूल की छुट्टियों को भी बढ़ा दिया गया है। आज उत्तर प्रदेश के आगरा सहित कई जगह पर बाढ़ का खतरा बना हुआ है। आइए जानते हैं फिलहाल क्या है राज्यों में बाढ़ की स्थिति और कब तक बंद रहेंगे स्कूल...

उत्तराखंड में कल से खुलेंगे स्कूल (Schools will open in Uttarakhand from tomorrow) -

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते और मौसम विभाग की रिपोर्ट को देखते हुए उत्तराखंड और हरिद्वार जिला प्रशासन स्कूल बंद करने का ऐलान किया है। बताने की सावन के महीने में कांवड़िए भी यात्रा कर रहे हैं, जिसके चलते उनकी सुरक्षा के इंतजाम भी किया जा रहे हैं। वही बाढ़ के आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन में हरिद्वार में कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद कर दिए हैं। कई दिनों से बंद स्कूल अब आगामी 18 जुलाई को खुलेंगे।

राजधानी दिल्ली में हालात बिगड़े (The situation worsened in the capital Delhi) -

देश की राजधानी दिल्ली में जहाज में बारिश के चलते बाढ़ का खतरा और बढ़ गया है। जहां सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है। वही मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली में जल्द ही बाढ़ आने के आसार हैं। इसी के चलते दिल्ली प्रशासन ने राजस्थानी दिल्ली में कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल रविवार यानी की 17 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया था। जहां यह स्कूल आज यानी की सोमवार से खुल गए हैं। फिलहाल स्कूल की छुट्टियां आगामी दिनों में और बढ़ाने की आशंका जताई जा रही है। 

उत्तर प्रदेश में खुले स्कूल (schools open in uttar pradesh) -

उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश के चलते प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान किया था। जहां कई जिलों में प्रशासन ने 15 जुलाई तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। जिसमें सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल शामिल थे। वहीं मौसम विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन ने उत्तर प्रदेश में स्कूलों को 16 जुलाई से पुनः संचालित कर दिया। हालांकि अब उत्तर प्रदेश में बाढ़ का खतरा बना हुआ है, जिसके चलते आगामी दिनों में स्कूल की छुट्टियां बढ़ने के आसार हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD