UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया पर लगी मुहर, 10 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया!


UP TET 2023 : यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। जहां बताया जा रहा है कि नए आयोग ने यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन का रास्ता साफ कर दिया है। ज्ञात हो कि अभ्यर्थी लंबे समय से टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे थे, परंतु नए आयोग के गठन में देरी के चलते आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में काफी देरी हो गई है। वहीं अब आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश भी हैं। आइए जानते हैं क्या है आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर पूरी खबर...

10 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from May 28) -

अगर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की बात करें, तो ये 10 जून से शुरू होने वाली है। हालांकि ये दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर यूपी टीईटी को लेकर एक खबर वायरल हो रही है। जिस वायरल खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जून 2023 से शुरू की जायेगी। इस खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं, कि आखिर उनका इंतजार अब खत्म हो गया है। 

वायरल खबर की सच्चाई आई सामने (The truth of viral news came to the fore) -

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर का कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं मिला है। बता दें कि हमारी टीम ने इस वायरल खबर को लेकर विश्वसनीय सूत्रों से जब जांच पड़ताल की, तो इस खबर की सत्यता के कोई प्रमाण नहीं मिले। इसके लिए हमने आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट किया, परंतु वहां पर भी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर कोई भी जानकारी नहीं मिली। फिलहाल बिना आधिकारिक सूचना के यह कहना मुश्किल होगा कि आवेदन प्रक्रिया 10 जून से शुरू होगी। 

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर निकाय चुनाव के बाद बड़ी जानकारी आई थी। जिसके मुताबिक खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भर्ती पर जानकारी मांगी थी। वहीं जल्द से जल्द नए आयोग के गठन की बात की है। जैसे ही नए आयोग का गठन हो जायेगा वैसे ही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी। सूत्रों की मानें तो इसी माह में ही यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT