UP B Ed Entrance 2023 : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023, एडमिट कार्ड को लेकर आयी बुरी खबर

UP B Ed Entrance Exam 2023 (यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम) : उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी मुख्य रूप से B.Ed कोर्स में खुद का दाखिला करवाते हैं और उसके बाद विभिन्न चरणों का अनुसरण करते हुए वे शिक्षक बनने की राह पर अग्रसर होते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) द्वारा प्रतिवर्ष बीएड कोर्स के लिए प्रवेश प्रक्रिया संपन्न होती है और हर वर्ष विभिन्न विश्वविद्यालयों को B.Ed एंट्रेंस एग्जाम को करवाने का जिम्मा सौंपा जाता है। इस वर्ष बीएड एंट्रेंस एग्जाम को करवाने के लिए जिम्मेदारी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को दी गई है। B.Ed प्रवेश परीक्षा आगामी 15 जून को अपेक्षित है लेकिन एडमिट कार्ड को लेकर कुछ दुखद खबर आ रही है इसको लेकर हम नीचे बात कर रहे हैं।

यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम (UP B Ed Entrance Exam 2023) को लेकर बुरी खबरें -

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन आगामी 15 जून 2023 को निर्धारित हुआ है लेकिन परीक्षा से पूर्व एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि 6 जून 2023 बताई जा रही थी। तमाम मीडिया रिपोर्ट के आधार पर अगर कहा जाए तो 6 जून 2023 को उत्तर प्रदेश B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने थे लेकिन अब एक खबर तेजी से चर्चा में है कि किसी टेक्निकल कारण समस्या के कारण एडमिट कार्ड 6 जून 2023 को जारी नहीं होगा और अब इसे 10 जून 2023 को जारी किया जाएगा। फिलहाल यह खबर तेजी से चर्चा में है और इस खबर में कितनी सच्चाई है उसको लेकर नीचे हम हमारी टीम द्वारा की गई पड़ताल आप तक पहुंचा रहे।

तो यूपी बीएड एग्जाम (UP B Ed Entrance Exam 2023) एडमिट कार्ड नही आएगा? -

उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा  (UP B Ed Entrance Exam) 15 जून 2023 को अपेक्षित है और फिलहाल आधिकारिक रूप से इस परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है इसके आधार पर ही हमें कह सकते हैं एडमिट कार्ड जारी करने के लिए 6 जून का जो समय दिया गया है उस दिन ही एडमिट कार्ड आधिकारिक रूप से जारी किए जाएंगे। फिलहाल एडमिट कार्ड जारी होने की प्रक्रिया पूरी तरह से टेक्निकल होती है और संभावनाएं हैं कि थोड़ी लेटलतीफी हो जाए लेकिन UP B.Ed एंट्रेंस एग्जाम को आयोजित करने वाली संस्था यानी विश्वविद्यालय पूरी तरह से तैयारी कर चुका है और संभावना यही है कि कल सही समय से एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

यूपी बीएड (UP B Ed Entrance Exam 2023) बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से आयी अपडेट -

उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए अभी तक विश्वविद्यालय द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और संभावना यही जताई जा रही है कि परीक्षा में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव या किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी। हमारी टीम को मिल रही जानकारी के अनुसार परीक्षा का समय भी निश्चित रूप से शेड्यूल के निर्धारण के हिसाब से किया जाएगा और इसके एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर भी फिलहाल आधिकारिक रूप से जो तिथि निर्धारित है उसी पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के साथ लगातार जुड़े रहें और समय-समय पर अपडेट लेते रहें।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD