CUET PG 2023 : सीयूईटी पीजी देने वाले विद्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, विश्वविद्यालय प्रवेश पर आई अपडेट


CUET PG 2023 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) से जुड़ी बड़ी महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। बता दें कि यह महत्वपूर्ण खबर CUET PG 2023 में किसी कारण से सम्मिलित न हो पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए है। दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) में शामिल न हो पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। जहां इस नोटिस में एजेंसी ने कई महत्वपूर्ण बातों का जिक्र किया है। आइए जानते हैं आखिर एजेंसी क्या नोटिस किया है जारी ?और अभ्यर्थियों को क्या करना होगा जरूरी काम...

एजेंसी ने जारी किया नोटिस (Agency issued notice) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) को लेकर जारी किए गए नोटिस में कहा है कि जो अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से अब तक आयोजित हुई तिथियों में परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए थे या जिनको एडमिट कार्ड नहीं दिया गया था। उन सभी अभ्यर्थियों को CUET PG 2023 में सम्मिलित होने का एक और मौका दिया जायेगा। बता दें कि गुजरात में आए साइक्लोन की वजह से भी कई अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए थे। 

अभ्यर्थियों को करना होगा ये काम (Candidates will have to do this work) -

अगर कोई अभ्यर्थी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) में निर्धारित तिथियों में शामिल नहीं हो पाया है, तो वह NTA को ईमेल के माध्यम से स्पष्ट कारण बताकर मेल कर दें। जिससे उन्हें दोबारा परीक्षा में बैठने का मौका दिया जा सकेगा। हालांकि अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर पर अपना एडमिट कार्ड अवश्य लेकर पहुंचना होगा। 

इन तिथियों में किया जायेगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be conducted on these dates) -

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा CUET PG 2023 से वंचित रहने वाले अभ्यर्थियों के लिए दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जहां एजेंसी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार अब इन अभ्यर्थियों की परीक्षा 21 जून से 23 जून 2023 के बीच की जायेंगी। वहीं अगर इन तिथियों में भी परीक्षा का आयोजन किसी कारणवश नहीं हो पाता है, तो इसके लिए एजेंसी ने 24 और 25 जून 2023 को भी रिजर्व डेट के रूप में रखा है। 

आज है परीक्षा की अंतिम तिथि (today is the last date of exam) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए परीक्षा की शुरुआत होने के बाद अब परीक्षा समाप्त हो चुकी है। बता दें कि आज CUET PG 2023 का निर्धारित शेड्यूल के अनुसार अंतिम दिन है। दरअसल CUET PG 2023 का आयोजन 5 जून 2023 से ही शुरू हुआ था। जहां यह परीक्षा 17 जून 2023 तक चली, जो कि आज है। यानी की विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार द्वारा जारी किए शेड्यूल के अनुसार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) संपन्न हो चुकी है। परंतु अब एजेंसी परीक्षा से वंचित रहने वाले अभ्यर्थियों के भी दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD