UPSSSC PET 2023 : यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए आवेदन का पूरा खाका तैयार, सीधे इस तिथि से करें आवेदन


UPSSSC PET 2023 : दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के लिए अभ्यर्थी लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर चिंतित हैं। हालांकि अब उनकी चिंता लगभग खत्म हो गई है, क्योंकि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा हर वर्ष प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का आयोजन किया जाता है। जिसके द्वारा आयोग द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कब से शुरू हो रही है पीईटी (PET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया...

इस तिथि से होगी पीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू (From this date the application process for PET will start) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। जहां उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए अब जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जानी है। हालांकि अभी तक UPSSSC PET 2023 को लेकर आयोग की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है। परंतु अगर सूत्रों की मानें तो प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया मई माह के अन्त में या जून के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है। हालांकि इसका स्पष्टीकरण उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आधिकारिक सूचना जारी होने के बाद ही हो पाएगा।

आयोग द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए पीईटी आवश्यक (PET is necessary for the recruitments made by the commission) -

अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के लिए आवेदन करना आवश्यक है। अगर आप आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में सफल होंगे, तभी अन्य आयोग की अन्य भर्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से ही अभ्यर्थी आयोग द्वारा निकाली जाने वाली तमाम भर्तियों के लिए आवेदन करने हेतु एलिजिबल होंगे।  

इस माह में होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be held in this month) -

अगर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए परीक्षा तिथियों की बात करें, तो यह पूरी तरह उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) पर निर्भर है। परंतु अगर सब कुछ सिस्टम के अनुसार चला और आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया मई माह में शुरू शुरू हो गई, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त माह में शुरू किया जा सकता है। हालांकि परीक्षा की तिथियां आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद ही जारी की जायेंगी। वहीं यह भी आधिकारिक सूचना के बाद ही पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT