UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : टीजीटी-पीजीटी एग्जाम के लिए आई बड़ी अपडेट, अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म


UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए लंबे समय से परीक्षा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा बड़ी अपडेट जारी की गई है। जहां इस अपडेट से उन अभ्यर्थियों के चेहरे की उदासी खत्म हो गई है, जिन्होंने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए आवेदन किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई माह में पूरी कर ली गई थी। परंतु आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के करीब 1 साल बाद भी परीक्षा तिथि को लेकर कोई अपडेट न आने से अभ्यर्थी परेशान थे। आइए जानते हैं क्या आई है ताजा अपडेट...

परीक्षा तिथि जारी होने को लेकर ये है बड़ी अपडेट (This is a big update regarding the release of the exam date) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए परीक्षा तिथियों से संबंधित बड़ी अपडेट साझा की गई है। जहां सेवा चयन बोर्ड का कहना है कि प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार जल्द ही खत्म होगा। हालांकि उन्होंने परीक्षा तिथि कब जारी होंगी, इसको लेकर कोई अपडेट जारी नहीं की है। फिलहाल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज ने अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि जल्द जारी होने का आश्वासन दिया है। 

इस तिथि तक परीक्षा घोषित होने की संभावना (Exam dates likely to be declared by this date) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए परीक्षा तिथियों को लेकर अभी कोई स्पष्ट तिथि सामने नहीं आई है। लेकिन जिस प्रकार से अब अभ्यर्थियों की मांग बढ़ती जा रही है। उससे उम्मीद लगाई जा रही है कि अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा जून माह में की जा सकती है।

परीक्षा तिथियां चेक करने के लिए करें ये काम (Do this work to check exam dates) - 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के परीक्षा तिथियां घोषित होने को लेकर अगर आप सबसे तेज अपडेट पाना चाहते हैं, तो आप हमारी वेबसाइट Allahbad University Family को सब्सक्राइब करके रोज विजिट करते रहें। जैसे ही परीक्षा तिथियां घोषित होंगी या होने वाली होंगी, तो हमारी वेबसाइट पर आपको सबसे पहले खबर मिलेगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD