UP TET 2023 : इस वर्ष नहीं होगा यूपी टीईटी का आयोजन! अभ्यर्थियों के लिए बढ़ी चिंता


UP TET 2023 : अगर आप उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए एक बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द होने की खबरें लगातार वायरल हो रही है। बता दें कि अभ्यर्थी लंबे समय से  यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं अब अचानक इस प्रकार की खबर ने अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ा दी है। आइए जानते हैं क्या है पूरी वायरल खबर.........

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर (News going viral on social media) -

यूपी टीईटी के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों की उम्मीदें उस वक्त टूटती दिखीं, जब सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेजी से वायरल होती दिखी। दरअसल सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) निरस्त होने की खबर वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि इस वर्ष उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का आयोजन नहीं किया जायेगा।

क्या सच में इस वर्ष नहीं होगा यूपी टीईटी का आयोजन? (Will UP TET really not be organized this year?) -

अगर आप यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का इस वर्ष आयोजन न होने की खबर से परेशान हैं, तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आपको बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही इस खबर का भी जब हमारी टीम ने विश्लेषण किया, तो ऐसी कोई भी खबर आधिकारिक रूप से जारी होनी की पुष्टि नहीं हुई। अतः तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही यह खबर अभ्यर्थियों को भ्रमित करने के लिए है। ऐसी किसी भी खबर पर अभ्यर्थी विश्वास न करें।  

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा अब यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। अगर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि की बात करें, तो ये मई माह में जा सकती है। यानी की उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया मई माह के प्रथम सप्ताह में शुरू की जा सकती है। हालांकि अब आवेदन की तिथि क्या होगी और कब तक आवेदन प्रक्रिया चलेगी, ये तो आधिकारिक सूचना आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। क्योंकि अभी इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD