UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : 27 अप्रैल को होगा टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथियों का ऐलान! इस तिथि से शुरू होंगी परीक्षा


UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : अगर आप भी काफी समय से यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा अब जल्द ही प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि का ऐलान किया जायेगा। परीक्षा तिथियों के ऐलान के बाद बोर्ड द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। अगर आप भी लंबे समय से इन परीक्षाओं के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपका इंतजार लगभग खत्म हो गया है। आइए जानते हैं किस तिथि को आयोजित होगी यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) की परीक्षाएं...

क्या 25 अप्रैल को परीक्षा तिथि होंगी घोषित? (Will the exam date be announced on 27th April?) -

यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) परीक्षा की तिथि जारी होने को लेकर अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। लेकिन अभ्यर्थियों की परेशानी को खत्म करने वाली एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर फिलहाल एक खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जहां इस वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान 27 अप्रैल को किया जाएगा। परीक्षा तिथियों के ऐलान के बाद निर्धारित तिथियों पर ही परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। 

ये है वायरल खबर की सच्चाई (This is the truth of viral news) -

अगर आपने भी तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए परीक्षा तिथियों के ऐलान को लेकर वायरल खबर देखी है, तो आपको इस वायरल खबर का विश्लेषण अवश्य देख लेना चाहिए।  बता दें कि जैसे ही सोशल मीडिया पर यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षाओं की तिथि जारी होने की खबर वायरल हुई, तो हमने इस वायरल खबर की सच्चाई जानने के लिए इसका विश्लेषण किया। जहां इस विश्लेषण में पता चला कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है खबर अफवाह है। इस प्रकार की कोई भी सूचना अधिकारिक रूप से उत्तर प्रदेश माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है। 

इस तिथि को होगा परीक्षा तिथियों का ऐलान (Exam dates will be announced on this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं और लंबे समय से परीक्षा तिथियों को लेकर इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपकी चिंता और इंतजार दोनों ही खत्म होने जा रहे हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान अगले माह यानी की मई में हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा तिथियों का ऐलान मई माह के प्रथम सप्ताह में ही किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT