CBSE BOARD RESULT 2023 : मई के पहले सप्ताह में जारी होंगे सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के परिणाम! आई बड़ी खबर


CBSE BOARD RESULT 2023 : सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा संपन्न कराए 1 महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है। जहां अभी तक रिज़ल्ट न आने से विद्यार्थी काफी परेशान हैं। अगर आप भी सीबीएसई के कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर परेशान हैं, तो अब आपकी परेशानी खत्म हो गई है। जहां अब सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के परिणाम जारी होने की तिथि सामने आ रही है। आइए जानते हैं किस तिथि को जारी होंगे सीबीएसई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के परिणाम...

मई के पहले सप्ताह में आएगा रिजल्ट? (Will the result come in the first week of May?) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की तिथि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई माह के पहले सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। सीबीएसई की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर ऐसी कोई भी आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। अतः सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह खबर अफवाह है। 

कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर अपडेट (Updates regarding the result of class 10th board exam) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा दसवीं की बोर्ड के परिणाम को लेकर विद्यार्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा संपन्न हुए 1 महीने से ज्यादा का समय हो गया, लेकिन अभी तक रिजल्ट को लेकर कोई भी अपडेट केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी नहीं की गई है। अगर सूत्रों की माने तो सीबीएसई द्वारा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई माह में जारी किए जा सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई के तीसरे सप्ताह में जारी हो सकते हैं। 

कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर अपडेट (Updates regarding the result of class 12th board exam) -

सीबीएसई की कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर भी बड़ी अपडेट सामने आई है। जहां अब सीबीएसई द्वारा कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जल्द घोषित किए जाने हैं। ताजा अपडेट के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई के अंतिम सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। बता दें कि सीबीएसई की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा संपन्न हुए लगभग 20 दिन हो गए हैं। लेकिन अभी तक बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना न आने से विद्यार्थी चिंतित हैं। परंतु अब विद्यार्थियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अब जल्द ही सीबीएसई द्वारा कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

इस तिथि से शुरू हुईं बोर्ड परीक्षाएं (Board exams started from this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जारी बोर्ड परीक्षाओं के टाइम टेबल के अनुसार कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुई थीं। जहां यह बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 5 अप्रैल तक चलेंगी। लेकिन कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 21 मार्च को ही खत्म हो गईं। दरअसल कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुईं और 21 मार्च को संपन्न हो गईं। वहीं इसी बीच कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी 15 फरवरी से शुरू हुईं, परंतु यह 5 अप्रैल तक चलीं। यह परीक्षाएं सुबह 10:00 बजे से शुरू होकर दोपहर 1:30 तक आयोजित की गईं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD