SSC GD CONSTABLE EXAM 2023 : जीडी कॉन्स्टेबल के 45 हजार से अधिक पदों पर भर्ती का परिणाम जारी! देखिए क्या है पूरी अपडेट


SSC GD CONSTABLE EXAM 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) के परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभ्यर्थी काफी समय से एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वहीं अब रिजल्ट को लेकर सोशल मीडिया पर खबरें बड़ी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल का परिणाम जारी कर दिया है। आइए जानते हैं कि आखिर कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल के परिणाम जारी किए हैं या नहीं, जानते हैं पूरी अपडेट...

अभी नहीं जारी हुए परिणाम (Results not released yet) -

सोशल मीडिया पर कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल के परिणाम जारी होने की खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि जब इस वायरल खबर का हमने विश्लेषण किया तो पता चला अभी कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर वायरल हो रही यह खबर पूरी तरह से अफवाह है। खबर का पूरा विश्लेषण करने के लिए सबसे पहले हमने कर्मचारी चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया, जहां रिजल्ट को लेकर किसी भी प्रकार की कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं। इससे साफ होता है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अभी जीडी कांस्टेबल का परिणाम जारी नहीं किया गया है। 

इतने पदों पर होगी भर्ती (There will be recruitment on so many posts) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) के माध्यम से हजारों पदों पर भर्तियां की जाएंगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा लेगा। जिसके बाद आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल के कुल 45284 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके साथ ही इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को तनख्वाह के रूप में ₹18000 से लेकर 56900 रुपये तक प्रति माह का वेतन दिया जाएगा।

इस तिथि तक जारी हो सकते हैं परिणाम (Results can be released by this date) -

अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) के परिणाम को लेकर चिंतित हैं, तो अब आपकी चिंता दूर होने वाली है। बता दें कि आयोग अब जल्द ही परीक्षा के परिणाम घोषित कर सकता है। सूत्रों की मानें एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का परिणाम मार्च में घोषित किया जाएगा। वहीं तारीखों की बात करें तो इसका परिणाम होली के तुरंत बाद यानी की 10 मार्च से 15 मार्च तक के बीच में जारी किया जा सकता है। वहीं फिलहाल आयोग ने परिणाम जारी होने को लेकर कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD