CTET RESULT 2023 : सीटीईटी का रिजल्ट इस तिथि को होगा जारी, इतने नंबर लाने पर होंगे पास, आ गयी अपडेट


CTET RESULT 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट को लेकर इंतजार और बढ़ता जा रहा है। वहीं आंसर की जारी होने के बाद उसमें आपत्ति दर्ज करने की तिथि भी समाप्त हो गई है। जिसके बाद अब अभ्यर्थियों की रिजल्ट को लेकर बेसब्री और बढ़ गई है। वहीं रिजल्ट जारी होने को लेकर सूत्रों के माध्यम से बड़ी सूचना प्राप्त हुई है। तो आइए जानते हैं कब जारी होंगे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के परिणाम...

इस तिथि को जारी होंगे परिणाम (Results will be released on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के परिणाम अब आंसर की जारी होने के बाद जल्द जारी होंगे। अगर रिजल्ट को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो सीटीईटी का रिजल्ट फरवरी के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। सीटीईटी रिजल्ट को लेकर भी अभी तक कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं आई है परंतु अंदाजा यहीं लगाया जा रहा है कि रिजल्ट फरवरी के अंतिम सप्ताह या फिर मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। 

इतने नंबर लाने पर होंगे पास (You will pass if you get this number) -

सीटीईटी 2022 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों की रिजल्ट के साथ साथ इस बात को लेकर भी चिंता बढ़ती जा रही है कि आखिर वे सीटीईटी 2022 में कितने नंबर प्राप्त करके पास माने जायेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को सीटीईटी 2022 में कम से कम 60 प्रतिशत नंबर लाने अनिवार्य हैं। वहीं ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए सीटीईटी 2022 में कम से कम 55 प्रतिशत लाने अनिवार्य हैं। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें परिणाम (Candidates Download Result From Here) -

अगर आप सीटीईटी 2022 के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार अब जल्दी खत्म होने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक करने के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सबसे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां सबमिट करनी होंगी, इसके बाद वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD