UP SCHOLARSHIP 2023 : यूपी स्कॉलरशिप विद्यर्थियों का फॉर्म नहीं हुआ वेरीफाई, नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप


UP SCHOLARSHIP 2023 : समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो गई है। यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने अपने इंस्टिट्यूशन में स्कॉलरशिप (UP Scholarship) आवेदन की हार्ड कॉपी जमा कर दी है। लेकिन अब अभ्यर्थी इस बात को लेकर परेशान हैं कि उनका आवेदन इंस्टीट्यूट द्वारा वेरीफाई क्यों नहीं किया गया है। तो हम अपने इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार से यह चेक कर सकते हैं कि, आपका आवेदन फॉर्म आपके इंस्टीट्यूट द्वारा वेरीफाई हो गया है या नहीं और अगर वेरीफाई नहीं हुआ है तो आपको क्या करना चाहिए....

यूपी स्कॉलरशिप स्टेटस ऐसे करें चेक (How to check scholarship status) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म का स्टेटस चेक कर सकते हैं। जिसमें अभ्यर्थियों को पता चलेगा कि उनका आवेदन फॉर्म इंस्टीट्यूट द्वारा वेरीफाई हो गया है या नहीं। अपने आवेदन फॉर्म का स्टेटस चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले यूपी स्कॉलरशिप (UP Scholarship) की आधिकारिक वेबसाइट https://scholarship.up.gov.in/ पर जाना होगा उसके बाद सर्च स्टेटस पर लॉगिन करके अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं। स्टेटस चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के साथ पासवर्ड फिल करना होगा।

कई अभ्यर्थियों का आवेदन नहीं हुआ वेरीफाई (Application of many candidates not verified) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी जब अपना स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए स्टेटस चेक कर रहे हैं तो कई अभ्यर्थियों का अपना आवेदन का स्टेटस Verified by Institute शो कर रहा है। जिन अभ्यर्थियों का स्कॉलरशिप का स्टेटस Verified by Institute शो कर रहा है, अभी उन अभ्यर्थियों का स्कॉलरशिप (UP Scholarship) का आवेदन फॉर्म इंस्टिट्यूट से वेरीफाई तो हो गया है, परंतु उसे अभी फॉरवर्ड नहीं किया गया है। हालांकि इसका कारण ये है कि अभी कई अभ्यर्थियों के फॉर्म में करेक्शन होना है, लेकिन अभी करेक्शन डेट भी नहीं आई है। इसलिए जब करेक्शन डेट आकर करेक्शन की प्रक्रिया पूर्ण हो जायेगी, तब उन अभ्यर्थियों का फॉर्म भी इंस्टीट्यूट से वेरीफाई हो जाएगा।

वेरीफाई नहीं हुआ तो करें अभी इंतजार (If not verified then wait now) -

अगर आपका यूपी स्कॉलरशिप 2022 23 (UP Scholarship) के लिए आवेदन फॉर्म इंस्टिट्यूट से वेरीफाई नहीं हुआ है, तो आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। जल्द ही आपका स्कॉलरशिप का आवेदन फॉर्म इंस्टीट्यूट द्वारा वेरीफाई हो जाएगा। स्कॉलरशिप (UP Scholarship) का आवेदन फॉर्म इंस्टीट्यूट द्वारा वेरीफाई होने में समय इसीलिए लग रहा है, क्योंकि अभी हाल ही में इंस्टिट्यूट में फॉर्म की हार्ड कॉपी सबमिट करने की अंतिम तिथि समाप्त हुई है। ऐसी में आवेदन फॉर्म अधिक संख्या में होने के कारण उन्हें वेरीफाई करने में समय लग रहा है। वहीं अगर आपको लगता है कि आपके आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी में किसी भी प्रकार की त्रुटि थी तो आप एक बार आपने इंस्टिट्यूट जाकर पूछताछ कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT