SCHOOL CLOSED : शीतलहर और गलन से कांपा उत्तर भारत, स्कूल समेत कई शैक्षणिक संस्थान बंद


SCHOOL CLOSED : उत्तर भारत में सर्दी का कहर लगातार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। दिन प्रतिदिन उत्तर भारत में तापमान का स्तर गिरता हुआ नजर आ रहा है। बढ़ती गलन और सर्द हवाओं के चलते एक बार फिर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां और बढ़ा दी गई हैं। कहीं राज्य सरकार तो कहीं जिलाधिकारिक व जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा स्कूलों मे अवकाश की घोषणा कर दी गई है। इन राज्यों में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी है, जिससे लोग अब घरों से भी बाहर निकलने में कतरा रहे हैं। 

उत्तराखंड, बिहार और झारखंड में बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां (School holidays increased in Uttarakhand, Bihar and Jharkhand) -

बढ़ती सर्दी और शीतलहर का प्रभाव जिन राज्यों पर पड़ा है, उनमें उत्तराखंड, बिहार और झारखंड भी शामिल हैं। उत्तराखंड में बढ़ती सर्दी के चलते उत्तराखंड में बारहवीं तक के सभी स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही झारखंड में भी स्कूल बंद हैं। झारखंड में बढ़ती ठंड के चलते 5वीं तक के स्कूलों को 15 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है। वहीं बिहार के भी ज्यादातर जिलों में 14 जनवरी तक 10वीं क्लास तक के बच्चों की छुट्टियां की गई हैं।

उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा में बारहवीं तक के स्कूल बंद (Schools up to class 12 closed in Uttar Pradesh, Delhi and Haryana) - 

उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा में भी सर्दी के चलते स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारहवीं के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। वहीं दिल्ली में सभी स्कूल 15 जनवरी जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं। साथ ही हरियाणा सरकार ने भी प्रदेश के बोर्ड की कक्षाओं को छोड़कर सभी स्कूलों में 15 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की ही। वहीं आदेश का पालन न करने वाले स्कूलों पाए सख्त कार्रवाई के आदेश भी जारी किए गए हैं। 

पंजाब, झारखंड और राजस्थान में भी बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां (School holidays increased in Punjab, Jharkhand and Rajasthan) -

सर्द हवाओं और शीतलहर का कहर पंजाब, झारखंड और राजस्थान के स्कूलों में भी पड़ रहा है। झारखंड में बढ़ती ठंड के चलते 5वीं तक के स्कूलों को 15 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है। पंजाब में भी ठंड का प्रकोप जारी है। सर्दी के कारण पंजाब की भगवंत मान सरकार ने भी पंजाब में 14 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है।राजस्थान के भी कई जिलों में 14 जनवरी तक कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT