UP SCHOLARSHIP : यूपी स्कॉलरशिप के लिए बढ़ेगी आवेदन की तिथि! जानिए क्या है ताजा अपडेट


UP Scholarship : यूपी स्कॉलरशिप 2023 (UP SCHOLARSHIP 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। लेकिन इस बार भी पिछली बार की भांति कई अभ्यर्थी यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन से वंचित रह गए हैं। दरअसल कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया लेट शुरू हुई, जिसके कारण विद्यार्थी यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन नहीं कर पाए। वहीं अभी भी प्रदेश के कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया चल रही है। इसलिए विद्यार्थी अब यूपी स्कॉलरशिप आवेदन के लिए दोबारा विंडो खुलने की मांग कर रहे हैं। विधार्थियों की मांग का विभाग पर क्या असर पड़ा है, क्या यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ेगी या नहीं ? आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

यूपी स्कॉलरशिप के लिए दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होना मुश्किल (It is difficult to start the application process again for UP scholarship) -

यूपी स्कॉलरशिप 2023 (UP SCHOLARSHIP 2023) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे विद्यार्थियों की मांग बेअसर दिखाई दे रही है। समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा विद्यार्थियों की इस मांग पर कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023 (UP SCHOLARSHIP 2023) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। वहीं अभी अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर विभाग की ओर से कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

फरवरी में आएगी स्कॉलरशिप (Scholarship will come in February) -

अगर आपने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है और आप पैसा ट्रांसफर को लेकर परेशान हैं, तो आपको बता दें कि अब आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन विद्यार्थियों ने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है उनके अकाउंट में फरवरी से पैसा ट्रांसफर होना शुरू हो जाएगा और यह पैसा सभी विद्यार्थियों के अकाउंट में 31 मार्च तक भेजा जाएगा। हालांकि यह लेट इसीलिए हो रहा है, क्योंकि कई बार आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। जिसके बाद विद्यार्थियों ने अंतिम तिथि तक आवेदन किया है, जिसे सत्यापित होने में समय लग रहा है।

इस तिथि से हो सकती है करेक्शन प्रक्रिया शुरू (Correction process can start from this date) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP) 2022- 23 के लिए फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन प्रक्रिया 6 जनवरी से 13 जनवरी तक चलने की खबरें सामने आ रही थीं। परंतु विभाग की ओर से लिंक एक्टिव नहीं होने से विद्यार्थी काफी चिंतित हैं। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों के लिए करेक्शन प्रक्रिया 14 से 21 जनवरी के मध्य शुरू की जा सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD