UP News : शीतलहर के चलते अब कक्षा 12वीं तक के स्कूल हुए बंद, देखिए कहां और कब तक रहेगा अवकाश


UP News (School Closed) : उत्तर प्रदेश सहित पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी है। घने कोहरे और गलन ने लोगों की दैनिक जीवनचर्या पर गहरा प्रभाव डाला है। उत्तर प्रदेश में सर्दी और शीतलहर को देखते हुए कक्षा 8वीं तक के स्कूल पहले ही बंद कर दिए गए थे। परंतु अभी बढ़ती गलन और ठिठुरन के चलते उत्तर प्रदेश में कक्षा बारहवीं तक के स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इस फैसले से विद्यार्थियों के साथ साथ विद्यार्थियों के पेरेंट्स भी काफी खुश हैं। क्योंकि शीतलहर के चलते जब लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, उस समय विद्यार्थियों का स्कूल जाना उनकी चिंताओं को बढ़ा रहा था। आइए जानते हैं कहां और कब तक बंद रहेंगे स्कूल...

प्रयागराज और आगरा में कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद (Schools up to class 12th closed in Prayagraj and Agra) -

उत्तर प्रदेश में बढ़ती सर्दी का प्रभाव स्कूलों पर भी देखने को मिल रहा है। जहां प्रदेश के प्रयागराज और आगरा जिले में बढ़ती गलन और ठिठुरन के चलते अब कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। बता दें कि इससे पहले दोनों जिलों में कक्षा 8वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया जा चुका है। वहीं अब फिर प्रयागराज के जिलाधिकारी के निर्देश पर डीआईओएस पीएन सिंह ने 11 और 12 जनवरी को कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है। आगरा के डीआईओएस मनोज कुमार ने भी आगरा में कक्षा बारहवीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

गोरखपुर में भी कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद (Schools up to class 12th closed in Gorakhpur as well) -

प्रदेश के गोरखपुर जिले में भी बढ़ती सर्दी ने कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद करवा दिए हैं। गोरखपुर के डीएम ने भीषण ठंड और शीतलहर को देखते हुए यह निर्णय लिया है कि जिले के सभी स्कूल चाहें वह सीबीएसई, आईसीएसई, मदरसा बोर्ड के हों आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। यानी की जिले में कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

वाराणसी, बागपत और बलिया समेत यहां भी 12वीं तक के स्कूल बंद (Schools up to 12th closed including Varanasi, Baghpat and Ballia) -

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बढ़ती सर्दी के चलते स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। वाराणसी, बागपत और बलिया सहित कई जिलों में कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। वाराणसी में कक्षा 12वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। इसके बाद बागपत में कक्षा 12वीं तक के स्कूल 12 जनवरी तक बंद रहेंगे। वहीं बलिया में  भी कक्षा 12वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD