SSC GD CONSTABLE EXAM : जीडी कांस्टेबल भर्ती हुई रद्द! खबर देख अभ्यर्थी हुए परेशान


SSC GD CONSTABLE EXAM :  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। लेकिन इसी दौरान सोशल मीडिया और तमाम वेबसाइट पर एक खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है  कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा निकाली गई जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) की भर्तियां रद्द कर दी गई हैं। जैसे ही ये खबर जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने पढ़ी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। अभ्यर्थियों का कहना है कि हमने इस परीक्षा के लिए खूब मेहनत की है अगर यह परीक्षा रद्द हो जाएगी, तो हमारी सारी मेहनत बेकार हो जायेगी। वहीं जब हमने इस खबर को सोशल मीडिया और तमाम वेबसाइट पर देखा तो हमने इस वायरल खबर की विश्लेषण किया। आइए जानते हैं हमारे विश्लेषण में क्या सच्चाई आई सामने...

हमारे विश्लेषण में खबर साबित हुई पूरी तरह अफवाह (The news proved to be a complete rumor in our analysis) -

जैसे ही सोशल मीडिया पर हमारी टीम ने जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) भर्ती परीक्षा रद्द होने की खबर देखी तो हमने तुरंत इस खबर की सच्चाई जानने के लिए विश्लेषण किया। हमारी टीम ने विश्लेषण में पाया कि सोशल मीडिया और तमाम वेबसाइट पर वायरल हो रही ये खबर पूरी तरह अफवाह है। हमने खबर की सच्चाई जानने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया, तो देखा कि आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा रद्द की कोई सूचना जारी नहीं की गई है। अतः यह खबर पूरी तरह अफवाह है। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -
 
जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) भर्ती परीक्षा रद्द की खबर अफवाह साबित होने के बाद परीक्षा तय तिथियों पर ही आयोजित होगी। आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा निकाली गई जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) की परीक्षा 10 जनवरी से शुरू होगी। यह परीक्षा 10 जनवरी से शुरू होकर 14 फरवरी 2023 के बीच आयोजित की जायेंगी।  

अभ्यर्थी यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड (Candidates Download Admit Card From Here) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए कई राज्यों के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अगर अपने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से मांगी गई जानकारियां सबमिट करने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD