Petrol Diesel Price Today : यूपी सहित इन राज्यों की जनता के लिए बुरी खबर, फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम


Petrol Diesel Price Today : देश में महंगाई लगातार अपनी चरम सीमा पर पहुंचती जा रही है। जहां एक तरफ खाने-पीने के दामों पर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं दूसरी ओर अब एक बार फिर यूपी और पंजाब समेत कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के भाव फिर से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। पेट्रोल और डीजल पर लगातार बढ़ते दामों ने जनता को फिर से चिंता में डाल दिया है। महंगाई की मार से परेशान जनता अब महंगाई का विरोध कर रही है। जब बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर जनता से बात की गई तो देश की जनता ने बताया कि लगातार बढ़ती महंगाई से वह पहले से ही काफी परेशान हैं। अब आज फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर सरकार उनके उनकी जेब पर बोझ डाल रही है।

यूपी और पंजाब में बढ़े सबसे ज्यादा दाम (Maximum prices increased in UP and Punjab) -

आज देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। लेकिन इन राज्यों में से सबसे ज्यादा पेट्रोल और डीजल के भाव उत्तर प्रदेश और पंजाब में बढ़ते हुए दिखाई दिए हैं। सरकारी तेल कंपनियों के आज के ताजा आंकड़ों के अनुसार पंजाब में पेट्रोल के ताजा भाव 96.89 रुपये (0.49 रुपये की बढ़त) और डीजल 87.24 (0.48 की बढ़त) कीमत पर है। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश में आज के पेट्रोल और डीजल के भाव क्रमशः 96.63 रूपये (0.33 रुपये बढ़कर) और 89.80 रुपये प्रति लीटर हैं।

इन राज्यों में भी हुई पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी (Petrol and diesel prices increased in these states as well) -

आज के सरकारी तेल कंपनियों के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार सिर्फ उत्तर प्रदेश और पंजाब में ही पेट्रोल और डीजल के भाव नहीं बढ़े हैं। बल्कि देश के कई और राज्यों में भी पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी हुई है। आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, तेलंगाना और महाराष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। हालांकि इन राज्यों में पेट्रोल और डीजल के भाव में मामूली बढ़ोतरी की गई है।

राजस्थान में गिरे पेट्रोल और डीजल के भाव (Petrol and diesel prices fell in Rajasthan) -

देश में एक तरफ कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित कई राज्यों में पेट्रोल के भाव बढ़ रहे हैं तो, राजस्थान में भाव गिर रहे हैं। राजस्थान में पेट्रोल 0.26 रुपये गिरकर 108.62 रुपये और डीजल 0.23 रुपये गिरकर 93.85 रूपये प्रति लीटर है। राजस्थान में हुई पेट्रोल और डीजल के भाव में कमी से वहां की जनता काफी खुश है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD