UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी सर्टिफिकेट वैलिडिटी बढ़ी, लेकिन एक विशेष चिंता ने अभ्यर्थियों को घेरा


UPSSSC PET : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी यूपीएसएसएससी जो उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों का एक मुख्य केंद्र माना जाता है उसने लाखों अभ्यर्थियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है बढ़िया खुशखबरी पीटी सर्टिफिकेट की वैलिडिटी बढ़ाए जाने को लेकर है। कुछ घंटों पहले ही एक ख़बर जोरो शोरों से चर्चा में है कि UPSSSC PET के सर्टिफिकेट को वैलिडिटी बढ़ा दी गयी है लेकिन कई ऐसी खबरें भी हैं जो अभ्यर्थियों की चिंताएं बढ़ा रही हैं। आइये बताते हैं क्या है पूरी अपडेट...

UPSSSC PET Certificate Validity बढ़ाए जाने की क्या है अपडेट -

UPSSSC ने PET सर्टिफिकेट की वैलिडिटी बढ़ाए जाने को लेकर जो ताजा अपडेट है उसके अनुसार यूपीएससी ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है जिसमें यह बताया गया है कि सर्टिफिकेट की वैलिडिटी बढ़ाकर 08 जनवरी 2022 तक कर दी गई है इससे पहले सर्टिफिकेट की वैलिडिटी 27 अक्टूबर 2022 तक ही थी और अब इसे बढ़ाकर 08 जनवरी किया गया है। सबसे पहले यह समझ लें कि वैलिडिटी बढ़ाये जाने की अपडेट ऑफिसियल है और यह ख़बर पूरी तरह से सही है। अब एक चिंता भी है अभ्यर्थियों को आइये उसे समझते हैं।

अभ्यर्थियों के बीच चर्चा में है एक अफवाह भी -

यूपीएसएसएससी (UPSSSC) द्वारा आधिकारिक रूप से एक नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है कि सर्टिफिकेट (PET CERTIFICATE) की वैलिडिटी बढ़ा दी गई है लेकिन तमाम प्रकार की अफवाहें भी हैं और इन अफवाहों में यह बताया जा रहा है कि किसी प्रकार की कोई वैलिडिटी नहीं बढ़ाई गई है तो आपको हम बता दें सर्टिफिकेट (PET CERTIFICATE) की वैलिडिटी को बढ़ाया गया है और इसे आधिकारिक रूप से आयोग की वेबसाइट (upsssc.gov.in) पर साझा भी किया गया है।

नहीं आएगी कोई रिक्रूटमेंट अभ्यर्थियों की यह खास चिंता भी -

लाखों अभ्यर्थियों की एक और चिंता है कि भले ही वैलिडिटी सर्टिफिकेट की बढ़ाई गई है लेकिन आगामी समय में कोई बड़ी भर्ती नहीं आने वाली है इसलिए इस सर्टिफिकेट की वैलिडिटी को बढ़ाए जाने का कोई मतलब नहीं निकलता है। आयोग द्वारा आगामी गई भर्तियों को देखते हुए ही संभवत है इस सर्टिफिकेट की वैलिडिटी को बढ़ाया गया है निश्चित रूप से यह फायदेमंद हो सकता है ऐसी हमारी उम्मीद है और हमारी टीम की रिसर्च है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD