Mutual Funds : इन म्यूचुअल फंड ने निवेशकों को दिया फायदा ही फायदा, 5 साल में दिया इतना तगड़ा रिटर्न


Mutual Funds : शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश (Invest) करने की सोच रहे लोगों के लिए हम बड़ी जानकारी लेकर आए हैं। पिछले कई दिनों से शेयर मार्केट (Share Market) में गिरावट देखी गई है। कई म्यूचुअल फंड स्कीमों (Mutual Fund Scheme) में भी तेजी से रिटर्न घटने लगा है। उसके बाद भी कुछ म्यूचुअल फंड स्कीमों (Mutual Fund Scheme) में रिटर्न काफी अच्छा देखा जा रहा है। कुछ म्यूचुअल फंड स्कीमों (Mutual Fund Scheme) ने तो निवेशकों (Investers) का पैसा डबल से भी ज्यादा कर दिया है। तो आइए जानते हैं ऐसी ही म्यूचुअल फंड स्कीम (Mutual Fund Scheme) के बारे में जो निवेशकों (Investers) का कई गुना ज्यादा रिटर्न दे रही हैं...

इस फंड ने दिया 5 साल में इतना रिटर्न (This fund gave this much return in 5 years) -

आज हम म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से एक 'केनरा रोबेको ब्लूचिप इक्विटी फंड' (Canara Robeco Bluechip Equity Fund) है। इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इसके साथ ही यह फंड अपने निवेशकों (Investors) को 5 साल के अंदर अपने निवेशकों (Investors) को सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाला लार्ज कैप इक्विटी म्यूचुअल फंड है। निवेशकों (Investors) के लिए यह म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) काफी बेहतर साबित हो सकता है। अगर इसके रिटर्न की बात करें तो इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को पिछले 5 सालों में सालाना 15.03 फीसदी से अधिक तक का रिटर्न दिया है।

इस फंड ने भी दिया 5 साल में इतना रिटर्न (This fund also gave this much return in 5 years) -

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से 'केनरा रोबेको ब्लूचिप इक्विटी फंड' (Canara Robeco Bluechip Equity Fund) के बाद ब्लूचिप एक्सिस फंड' (Bluechip Axis Fund) भी है। इस फंड ने भी अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इस फंड के दो प्लान हैं। जिसमें से इसके डायरेक्ट प्लान ने अपने निवेशकों (Investors) को 14.16 फीसदी तक का सालाना रिटर्न दिया है। वहीं इस फंड ने रेगुलर प्लान में अपने निवेशकों (Investors) को 5 साल के अंदर सालाना 12.75 फीसदी से अधिक तक का रिटर्न दिया है।

इस फंड ने भी दिया 5 साल में इतना रिटर्न (This fund also gave this much return in 5 years) -

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से 'केनरा रोबेको ब्लूचिप इक्विटी फंड' (Canara Robeco Bluechip Equity Fund) और ब्लूचिप एक्सिस फंड' (Bluechip Axis Fund) के बाद एडलवाइस लार्ज कैप फंड (Edelweiss Large Cap Fund) भी है। इस फंड ने भी अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इस फंड के भी दो प्लान हैं। जिसमें से इसके डायरेक्ट प्लान ने अपने निवेशकों (Investors) को 5 साल में 13.25 फीसदी तक का सालाना रिटर्न दिया है। वहीं इस फंड ने रेगुलर प्लान में अपने निवेशकों (Investors) को 5 साल के अंदर सालाना 11.76 फीसदी से अधिक तक का रिटर्न दिया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD