UPSSSC RECRUITMENT : वनरक्षक और क्लर्क पदों पर निकली बंपर भर्ती, समझिये पूरी प्रक्रिया


सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सरकारी नौकरी की आपकी तलाश अब खत्म हो सकती है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड (वन दरोगा) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं। इन भर्तियों से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारियां हम साझा कर रहे हैं...

ये है आवेदन की अंतिम तारीख (Last date of application) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड (वन दरोगा) के पदों पर भर्तियां निकली हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 17 अक्टूबर 2022 से की जायेगी। इसके साथ ही इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 06 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 06 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 06 नवंबर 2022 के बाद इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा। 

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड (वन दरोगा) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट http://upsssc.gov.in/Default.aspx पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।  

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit prescribed) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड (वन दरोगा) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा निर्धारित की गई है। 
इन भर्तियों के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और वहीं अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। 
उम्र सीमा संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

अभ्यर्थियों के लिए तनख्वाह व पद किए गए निर्धारित (Salary and posts fixed for the candidates) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड (वन दरोगा) के पदों पर निकाली गई भर्तियों पर अभ्यर्थियों के लिए पद व नियत तनख्वाह भी निर्धारित की गई है - 

कुल पदों की संख्या (Total Number Of Post's) - 701
तनख्वाह (Salary) - coming soon

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस की गई निर्धारित (Application fee for candidates) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड (वन दरोगा) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन फीस इस प्रकार है  -

GENERAL - 25 रूपये 
EWS - 25 रूपये 
OBC - 25 रूपये 
SC -  25 रूपये 
ST - 25 रूपये 
PWD - 25 रूपये 
FEMALE - 25 रूपये 

आवेदन शुल्क संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD