EARN MONEY : इस सरकारी योजना से मात्र इतने समय में Investors का पैसा डबल, पैसा भी रहेगा सुरक्षित


Government Scheme : निवेशक (Investors) अपना पैसा कहीं न कहीं निवेश (Invest) करते रहते हैं, जिससे की उन्हें उनका पैसा डबल या फिर कई और ज्यादा गुना प्राप्त हो। अगर आप भी अपना पैसा कहीं निवेश (Invest) करने की सोच रहे हैं, लेकिन पैसा सुरक्षित रहेगा या नहीं यह डर अगर आप को सता रहा है। तो अब हम आपको एक ऐसी सरकारी योजना के बारे में बताएंगे, जिसमें निवेश (Invest) करके आप अपना पैसा तो सुरक्षित रख सकते हैं। इसके साथ ही इस योजना में कई अधिक मात्रा में रिटर्न भी प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कौनसी है यह सरकारी योजना जो निवेशकों (Investors) के पैसे को सुरक्षित रखने के साथ साथ उन्हें कई अधिक मात्रा में मुनाफा भी दे रही है...

इस योजना में कीजिए निवेश (invest in this scheme) -

आज हम आपको किस सरकारी योजना के बारे में बता रहे हैं, वो योजना किसान विकास पत्र (केवीपी) है। इस सरकारी योजना में अगर निवेशक (Investors) निवेश (Invest) करते हैं तो उनका पैसा पूरी तरह सुरक्षित रहता है। इतना ही नहीं इस सरकारी योजना में निवेश (Invest) करने वाले निवेशकों (Investors) को काफी मात्रा में ब्याज मिलता है। इस सरकारी योजना में निवेश (Invest) करने वाले निवेशकों (Investors) को अन्य साधारण ब्याज की तुलना में अधिक ब्याज मिलता है।

निवेशकों का पैसा किया डबल (double investors' money) -

इस सरकारी योजना किसान विकास पत्र (केवीपी) में निवेशकों (Investors) को इतना ब्याज मिलता है कि उनका पैसा डबल भी हो जाता है। अगर कोई निवेशक (Investors) इस सरकारी योजना किसान विकास पत्र (केवीपी) में 1 लाख रूपये का निवेश (Invest) करता है, तो उन्हें 124 महीने के बाद उनका पैसा दोगुना प्राप्त होगा। यानी की निवेशकों (Investors) का 1 लाख रूपये 124 महीने बाद 2 लाख रूपये बन जायेगा। 

इतनी मिलती है इस योजना में ब्याज (So much interest is available in this scheme) -

अगर आप इस समय इस सरकारी योजना "किसान विकास पत्र" (केवीपी) में निवेश (Invest) करते हैं, तो आपको 6.9 प्रतिशत का ब्याज प्राप्त होगा। हालांकि इस योजना में जो ब्याज दरें वित्त मंत्रालय द्वारा समय समय पर जारी घोषणा के अनुसार बदलती रहती हैं। जानकारी के मुताबिक इस योजना में ब्याज की दरें अभी और बढ़ सकती हैं। "किसान विकास पत्र" (केवीपी) के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या फिर पोस्ट ऑफिस से भी खरीद सकते हैं। 

मात्र इतनी राशि से कर सकते हैं निवेश की शुरुआत (You can start investing with just this amount) -

इस सरकारी योजना "किसान विकास पत्र" (केवीपी) में निवेश (Invest) के लिए आप न्यूनतम निवेश (Invest) राशि के रूप में 1000 रूपये निवेश (Invest) कर सकते हैं। इस योजना में न्यूनतम निवेश (Invest) 1,000 रूपये है। वहीं इस योजना में अधिकतम निवेश (Invest) की कोई सीमा नहीं है। केवीपी का मैच्योरिटी का समय 10 वर्ष 4 महीनों का होता हैं। हालांकि कुछ विशेष परिस्थिति में आप अपनी निवेश (Invest) की राशि मैच्योरिटी के समय से पहले ही निकाल सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD