UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 परीक्षा रद्द, नकल को बताया गया कारण, जानें अपडेट


UPSSSC PET 2022 : अगर आपने भी पीईटी परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही पीईटी (PET) 2022 के रद्द होने की खबरें सामने आ रही हैं। यह खबर आने के बाद प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) देने वाले अभ्यर्थियों की परेशानियां बढ़ गई हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि पीईटी (PET) 2022 में नकल होने के कारण परीक्षा को रद्द किया गया है। आखिर क्या है इस प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की रद्द खबर की सच्चाई। क्या वास्तव में हो गई है परीक्षा रद्द ? आइए जानते हैं क्या है हकीकत...

परीक्षा रद्द की खबर साबित हुई अफवाह  (The news of the cancellation of the exam proved to be a rumor) -

जैसे ही सोशल मीडिया पर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के रद्द होने की खबर आई तो हमने अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी। आखिर अभ्यर्थियों की समस्या के समाधान के लिए हमने तुरंत ऑफिशियल वेबसाइट की ओर रुख किया, लेकिन वहां पर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) रद्द को लेकर किसी भी प्रकार की कोई सूचना जारी नहीं की गई है। इसके बाद हमने अन्य सूत्रों के माध्यम से इसकी जानकारी ली तो पता चला कि सोशल मीडिया पर चल रही यह खबर पूरी तरफ अफवाह है। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों में बताया जा रहा था कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में नकल के कारण इस परीक्षा को रद्द किया गया है। हालांकि अभ्यर्थियों को इन अफवाहों से बचना चाहिए। 

अभ्यर्थी सत्य और सटीक खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ सकते हैं। जिसकी लिंक आर्टिकल के नीचे दी जा रही है। जहां आप उस लिंक पर क्लिक करते ही सीधे हमारे टेलीग्राम चैनल पर पहुंच जायेंगे। 

आज दो पालियों में हुआ था परीक्षा का आयोजन (Today the examination was conducted in two shifts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही पीईटी (PET) 2022 का आज पहला दिन था। आज प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 दो पालियों में आयोजित की गई थी। जिसमें से पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई थी। परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

कल है परीक्षा का अंतिम दिन (Tomorrow is the last day of the exam) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही पीईटी (PET) 2022 दो दिन में पूरी कराई जा रही है। जिसमें आज यानी की 15 अक्टूबर 2022 को परीक्षा का पहला दिन था। वहीं कल यानी की 16 अक्टूबर  2022 को परीक्षा का दूसरा और आखिरी दिन है। कल भी परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। जिसमें पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। जिन अभ्यर्थियों की 16 अक्टूबर को परीक्षा है, उन्हें परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंच जाना चाहिए, क्योंकि अभ्यर्थियों की बढ़ती संख्या के कारण ट्रेन और बसों में काफी भीड़ है। 

600 अतिरिक्त बसें रहेंगी संचालित (600 additional buses will be operated) -

जो अभ्यर्थी आज परीक्षा देने निकले हैं या कल जो परीक्षा देने के लिए सेंटर पर पहुंचने के लिए निकलेंगे उनके लिए इस बार सेंटर पर पहुंचने में मदद के लिए 600 अतिरिक्त बसें संचालित हो रही हैं। इन 600 अतिरिक्त बसों का संचालन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के सचिव अवनीश सक्सेना की परिवहन विभाग को पत्र द्वारा मांग के बाद किया जा रहा है। दरअसल इस बार अभ्यर्थियों के पीईटी (PET) के सेंटर काफी दूर गए हैं, जिस कारण अभ्यर्थियों ने मांग की थी कि उनके परीक्षा सेंटर बदले जाएं। हालांकि उनकी इस मांग के बदले उन्हें यातायात के लिए सुविधा मुहैया कराई जा रही है, परंतु इसमें अभ्यर्थियों को किराया देना होगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT