UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी एग्जाम से पहले जान लें ये नियम, वरना नहीं मिलेगा परीक्षा केंद्र पर प्रवेश


UPSSSC PET : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही पीईटी (PET) 2022 के लिए आज पहली और दूसरी पाली में परीक्षा का आयोजन किया जाना है। आज और कल यानी की 15 और 16 अक्टूबर 2022 को जिन अभ्यर्थियों का पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और वहीं दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक में एग्जाम है, उन्हें उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही पीईटी (PET) 2022 के कुछ नियमों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए, अन्यथा की स्थिति में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश भी नहीं मिल पाएगा। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये नियम...

इन नियमों का रखें विशेष ध्यान (Take special care of these rules) -

आज और कल यानी की 15 और 16 अक्टूबर को दोनों पालियों में चाहे वह पहली पाली हो या फिर दूसरी जिसमें भी अभ्यर्थियों का उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही पीईटी (PET) 2022 का एग्जाम है, तो वे अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी इन नियमों का विशेष ध्यान रखें - 

1. अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थल पर परीक्षा समय से करीब 30 मिनट या 1 घंटा पहले पहुंच जाना चाहिए। 

2. अभ्यर्थियों के अपने साथ पीईटी (PET) 2022 का एडमिट कार्ड भी ले जाना जरूरी है, अन्यथा अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं मिलेगा। 

3. इसके साथ ही अभ्यर्थी अपने परिचय पत्र के साथ ही अपना एक नवीनतम फोटो जरूर ले जाएं।

4. इसके साथ ही अभ्यर्थी अपना कोई वैध पहचान पत्र अथवा आधार कार्ड भी जरूर लेकर जाएं। 

5. परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की प्रतिबंधित सामग्री न लेकर जाएं नहीं तो उन्हें परीक्षा से वंचित रहना पड़ेगा।

6. परीक्षा में इस बार नेगेटिव मार्किंग भी है, तो अभ्यर्थी इस बात का भी विशेष ध्यान रखें।

7. इसके साथ अभ्यर्थी कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करें।


600 अतिरिक्त बसें रहेंगे संचालित (600 additional buses will be operated) -

जो अभ्यर्थी आज परीक्षा देने निकले हैं या कल जो परीक्षा देने के लिए सेंटर पर पहुंचने के लिए निकलेंगे उनके लिए इस बार सेंटर पर पहुंचने में मदद के लिए 600 अतिरिक्त बसें संचालित हो रही हैं। इन 600 अतिरिक्त बसों का संचालन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के सचिव अवनीश सक्सेना की परिवहन विभाग को पत्र द्वारा मांग के बाद किया जा रहा है। दरअसल इस बार अभ्यर्थियों के पीईटी (PET) के सेंटर काफी दूर गए हैं, जिस कारण अभ्यर्थियों ने मांग की थी कि उनके परीक्षा सेंटर बदले जाएं। हालांकि उनकी इस मांग के बदले उन्हें यातायात के लिए सुविधा मुहैया कराई जा रही है, परंतु इसमें अभ्यर्थियों को किराया देना होगा।

इन पदों पर होगी पीईटी के माध्यम से भर्ती (These posts will be recruited through PET) -

पूरे प्रदेश में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित हो रही प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के माध्यम से ग्रुप सी के कई पदों पर भर्ती होगी, जो कि इस प्रकार है -

यूपी एएनएम मंडी परिषद संयुक्त संवर्ग, राजस्व लेखपाल पद, सहायक बोरिंग टेक्नीशियन, आईटीआई अनुदेशक, सम्मिलित तकनीकी सेवा, वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक, ग्राम पंचायत अधिकारी, एक्स-रे टेक्नीशियन, एग्रीकल्चर असिस्टेंट, राजस्व विभाग में जूनियर असिस्टेंट, अकाउंटेंट एवं ऑडिटर, गन्ना विभाग में सर्वेयर।

उपर्युक्त पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

इस बार होगा कड़ा मुकाबला (This time there will be tough competition) -

इस बार PET देने वाले अभ्यर्थियों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद कट ऑफ भी काफी हाई जाने की संभावना है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) 2022 में सम्मिलित होने वाले छात्रों की संख्या स्पष्ट कर दी गई है। इस वर्ष पीईटी (PET) में करीब 37,58,209 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। हालांकि पीईटी (PET) 2022 के लिए 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिन अभ्यर्थियों के फॉर्म में त्रुटियां पाई गईं उन सभी अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार किया गया है केवल वही अभ्यर्थी पीईटी (PET) 2022 में सम्मिलित हो सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD