CDAC RECRUITMENT : इस सरकारी विभाग में 2000 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, यहां से तत्काल करें आवेदन

CDAC RECRUITMENT : अगर आप भी रोजगार की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। अब आपकी नौकरी (Sarkari Naukri) की चिंता व तलाश खत्म हो सकती है, क्योंकि हम आपके लिए कई सरकारी विभागों (Government Departments) में निकली भर्तियों की जानकारी लेकर आए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए आवेदन संबंधी विस्तृत व अन्य जानकारियां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं, जिन्हें पढ़कर आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


ये है आवेदन की अंतिम तारीख (Last date of application) -

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 01 अक्टूबर 2022 से हो चुकी है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 20 अक्टूबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 20 अक्टूबर 2022 के बाद इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थी सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) की ऑफिशियल वेबसाइट cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना ध्यान से आवेदन संबंधी नोटिफिकेशन को पढ़ें। इसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके आवेदक अपना आवेदन पूर्ण करे सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit prescribed) -

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, सहित विभिन्न पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा इस प्रकार है -

इन भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के लिए अलग अलग पदों पर किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से संबंधित विषय में  ग्रेजुएशन की  डिग्री होनी चाहिए। हालांकि यह योग्यता अलग अलग पदों पर अलग अलग भी हो सकती है। 

शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा अलग अलग पदों पर अलग अलग निर्धारित की गई है।

उम्र सीमा संबंधी अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इतने पदों पर निर्धारित की गई तनख्वाह (Salary fixed on so many posts) -

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, सहित विभिन्न पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए पद व तनख्वाह निर्धारित की गई है -
कुल पदों की संख्या (Total No. of Post) - 530 पद (Clear) , 2000 (Coming Soon)

तनख्वाह (Salary) -  14 LPA तक 

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस की गई निर्धारित (Application fee for candidates) -

सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, सहित विभिन्न पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है  -

GENERAL - निःशुल्क 
EWS - निःशुल्क 
OBC - निःशुल्क 
SC -  निःशुल्क 
ST -  निःशुल्क 
PWD - निःशुल्क 
  
आवेदन शुल्क में असमंजस की स्थिति होने पर तथा आवेदन शुल्क के संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी उपर्युक्त पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD