UP POLYTECHNIC 2022 : इस तिथि से हो सकती है यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा काउंसलिंग, आयी बड़ी अपडेट


यूपी जेईईसीयूपी काउंसलिंग (JEECUP Uttar Pradesh Counselling) का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए काउंसलिंग से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल पॉलिटेक्निक (UP JEECUP Couselling) द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की काउंसलिंग शुरू होने की जानकारी दी है। जारी नोटिस में काउंसलिंग की एक संभावित तिथि की जारी की है। जो भी विद्यार्थी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

कैंडिडेट्स यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल पॉलिटेक्निक (UP JEECUP Couselling) के नोटिस जारी करने के बाद कैंडिडेट्स काफी खुश हैं।  आपको बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की काउंसलिंग का इंतजार अब खत्म होने वाला है। जो भी कैंडिडेट्स यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वे कैंडिडेट्स उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (UP JEECUP Couselling) की ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं। 

इस तिथि से शुरू हो सकती है काउंसलिंग (Counseling can start from this date) -

उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल पॉलिटेक्निक (UP JEECUP Couselling) द्वारा यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की काउंसलिंग के लिए एक संभावित तिथि का ऐलान किया है। ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की काउंसलिंग 7 सितंबर 2022 से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि इस तिथि को लेकर अभी यह कहना संभव नहीं होगा कि इसी तिथि से काउंसलिंग शुरू हो जाएगी। जारी नोटिस में इस तिथि को केवल संभावित तिथि बताया गया है। काउंसलिंग की सटीक व सही तिथि जानने के लिए विद्यार्थी समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

रिपोर्टिंग के समय अपने पास रखें ये डॉक्यूमेंट्स (Keep these documents with you at the time of reporting) -

अगर आप यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की काउंसलिंग के लिए जा रहे हैं तो रिपोर्टिंग के समय आपके पास काउंसलिंग कॉल लेटर के साथ साथ निम्न डॉक्यूमेंट्स का होना अनिवार्य है - 
1. काउंसलिंग कॉल लेटर (counseling call letter
2. एडमिट कार्ड। (Admit card)
3. रैंक कार्ड (Rank card)
4. कक्षा 10 की मार्कशीट (Highschool Marksheet)
5. कक्षा 12 की मार्कशीट (Intermediate Marksheet) 
6. डोमिसाइल सर्टिफिकेट (Domicile certificate)
7. कैरेक्टर सर्टिफिकेट (Character certificate
8. माइग्रेशन सर्टिफिकेट (Migration certificate)
9.रिजर्वेशन सर्टिफिकेट (यदि कोई हो) [Reservation Certificate (if any)]
10. फोटोग्राफ (Photograph)
11. मूल दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी का एक सेट आदि (One set of self attested photocopies of original documents etc)।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD