CUET UG : रिजल्ट जारी से पहले NTA ने जारी किया अर्जेंट नोटिस, लाखों अभ्यर्थियों का बचेगा भविष्य


CUET UG 2022 : National Testing Agency ने CUET UG रिजल्ट जारी करने से पहले 13 सितंबर 2022 को एक महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है। जिससे लाखों छात्र-छात्राओं को बहुत ही ज्यादा फायदा होने वाला है। NTA ने एकबार फिर से CORRECTION WINDOW खोल दिया है। अब आप जानकर चौंक जाएंगे कि अब इस करेक्शन विंडो के खुलने का क्या फायदा तो आइए हम आपको बताते हैं इसका फायदा और पूरी नोटिफिकेशन...

क्या है करेक्शन विंडो खुलने से फायदा -

चूँकि CUET UG देशभर के छात्र-छात्राओं के लिए एकमात्र जरिया है जिससे केन्द्रीय विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश लिया जा सके, पहली बार इस तरीके के प्रवेश की वजह से लाखो छात्र-छात्राओं ने ठीक से आवेदन नही किया था। लिहाजा कयी छात्र-छात्राएँ अपना कैटेगरी नही डाल पाए थे, कई अपना दिव्यांग कोटा नही डाल पाए थे, साथ ही साथ सबसे जरूरी और अहम कि कयी छात्र-छात्राओं ने फीस ज्यादा लगने न लगने को सोचकर विश्वविद्यालय का विकल्प ही कम डाला था जबकि विश्वविद्यालय जितना मन चुनिए आपका कोई पैसा नही लगने वाला था। ऐसे में छात्र-छात्राओं ने परीक्षाएँ तो दी थी लेकिन कई विश्वविद्यालयों को टिक नही किया था जिसके चलते परीक्षा देने के बावजूद और अच्छे नंबर पाने के बावजूद छात्र-छात्राओं को उस विश्वविद्यालय में दाखिला नही मिल सकता था क्योकि उन्होने उस विश्वविद्यालय का चयन फार्म में नही किया था।

15 सितंबर 10 AM पर खुला रहेगा विंडो -

छात्र-छात्राओं के भविष्य और उनके द्वारा किए जा रहे गुहार को देखते हुए NTA ने यह महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है जिससे छात्र-छात्राओं को एक अवसर मिल पाए जिससे वह अपना नाम, जन्मतिथि, लिंग, कैटेगरी, दिव्यांग और विश्वविद्यालय चयन को बदल व सुधार सकें। इसके लिए CORRECTION WINDOW दिनांक 15 सितंबर 10 AM तक खुला रहेगा।

अगर सुधार से फीस पर कुछ फर्क पड़ेगा तो वह छात्र-छात्राओ को जमा करना पड़ेगा। जो भी छात्र-छात्राएँ कुछ भी सुधार करना चाहते है तो जल्द से जल्द कर लें।


बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD