Advertisement


Allahabad University Admission 2022 : PG, IPS, LAW एडमिशन मैनुअल जारी, देखें प्रकिया


Allahabad University Admission 2022 : PG, IPS, LAW : Allahabad University प्रवेश 2022 के अंतर्गत PG, IPS, LAW के कटऑफ और काउंसिलिंग नोटिस निकालने की हरी झंडी इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति ने दे दी है और पहले ही दिन BED एडमिशन की कटऑफ और काउंसिलिंग नोटिस भी जारी की चुकी है। जिसकी सूचना हमारे इंस्टाग्राम चैनल Allahabad University Family उपलब्ध है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समीति ने मेन कैंपस इलाहाबाद विश्वविद्यालय में PG, IPS, LAW एडमिशन के लिए एक नायाब प्रक्रिया लांच किया है। जिसके माध्यम से काउंसिलिंग की प्रकिया एकदम सरलता के साथ तेजी से संपन्न की जा सकेगी। बताते चलें कि परास्नातक प्रवेश कोआर्डिनेटर प्रोफेसर पी.के घोस और प्रवेश भवन निदेशक प्रोफेसर आई.आर सिद्दीकी के मेहनतों के परिणाम स्वरूप यह ऐतिहासिक परिवर्तन हुआ जिसका लाभ PG, IPS, LAW में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं को मिलेगा। आइए देखते है मेन कैंपस एडमिशन मैनुअल...

मेन कैंपस एडमिशन मैनुअल -

1. विभागों द्वारा कटऑफ जारी की जाएगी।

2. कटऑफ देखने के बाद अगर आप कटऑफ लिस्ट में है तो अपने संबंधित दस्तावेज के साथ बताए गए तिथि और समय पर संबंधित विभाग में जाएँगे।

3. विभाग में जाते ही आपका Roll Number कंप्यूटर में फीड किया जाएगा, जिससे आपके सभी जानकारी सामने आ जाएँगे और Create Intimation Card का विकल्प रहेगा।

4. आपके सभी आवश्यक दस्तावेज मैनुअल रूप से चेक किए जाएंगे।

5. सभी सही रहने पर Create Intimation Card बटन दबाया जाएगा। 

6. बटन दबने के साथ ही Intimation Card प्रिंट हो जाएगा जो कि छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा, जिस पर फीस जमा करने का लिंक लिखा रहेगा। साथ ही उसी समय छात्र-छात्राओं के Registered Mobile Number और Email पर भी उसी समय Pay Fee का लिंक चला जाएगा।

7. अब छात्र-छात्राओं के ऊपर रहेगा कि वह कब फीस जमा करेंगे, वह 24 घंटे फीस जमा कर सकेंगे, छात्र चाहे तो वही खड़े-खड़े भी कर सकते हैं।

8. फीस जमा करने के बाद छात्र-छात्राओं को पुन: विभाग जाना है और वहाँ बताना है।

9. पुन: आपका Roll Number कंप्यूटर में डाला जाएगा और अगर फीस जमा होगा तो इसबार सीधे Print Admission Card का ऑप्शन आएगा।

10. Admission Card की दो काॅपी प्रिंट की जाएगी। एक Office Copy दूसरा Student Copy, Student Copy पर सिग्नेचर मुहर लगाकर छात्र-छात्राओं को दे दिया जाएगा।

11. इस तरीके से छात्र-छात्राओं का एडमिशन होगा।

इस प्रक्रिया से क्या क्या होंगे लाभ -

1. तेजी से होगी काउंसिलिंग प्रक्रिया।

2. ये नही है वो नही है कि नही होगी झंझट।

3. दिन रात कभी भी फीस जमा करने का रहेगा विकल्प।

4. फीस के लिए एडमिशन कार्ड के लिए नही करना पड़ेगा भागदौड़।

5. सभी छात्र-छात्राओं का व्यवस्थित डाटा तैयार किया जा सकेगा, जिसका उपयोग परीक्षा विभाग, हाॅस्टल अलाॅटमेंट, आई कार्ड संबंधित, वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में आसानी से किया जा सकेगा।

वाकई यह बहुत ही सुंदर और नायाब काउंसलिंग प्रक्रिया है जिससे बहुत ही सरलता से एडमिशन प्रकिया संपन्न होगी। इसके लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति बधाई की पात्र है।


बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें