Reliance Jio 5G Launch : रिलायंस जियो 5जी जानिए कब होगा लॉन्च, आयी बड़ी अपडेट


Reliance Jio 5G Launch : अगर आप भी मोबाइल फोन में इंटरनेट सेवा और बेहतर नेटवर्क क्वालिटी को लेकर 5जी सर्विस का इंतजार कर रहे हैं या आप रिलायंस जिओ के (Reliance Jio) तगड़े प्रशंसक यानी फैन हैं तो जल्द ही आपका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि रिलायंस जिओ (Reliance Jio) बड़ी तेजी से अपनी 5G सेवा को लेकर काम करती नजर आ रही है। फिलहाल हमारी टेक टीम ने एक नई अपडेट साझा की है और इस अपडेट में जो बताया गया है वह आपके लिए बेहद ही खास होने वाला है। इसलिए आपको बताते हैं क्या है पूरी अपडेट...

5जी स्पेक्ट्रम नीलामी (5G Spectrum Auctioning) में सभी 22 टेलीकॉम सर्किल के लिए बोली लगाने वाली रिलायंस जियो (Reliance Jio) 15 अगस्त, 2022 को अपनी 5जी मोबाइल सर्विस (5G Mobile Services) को लॉन्च कर सकती है ऐसी खबरें हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स और हमारी टेक टीम को मिली जानकारी के अनुसार सभी टेलीकॉम कंपनियां जिन्होंने 5जी स्पेक्ट्रम हासिल किया है उसमें सबसे पहले रिलायंस जियो 5जी मोबाइल सर्विस को लॉन्च करने की रेस में आगे नज़र आ रही है।

15 अगस्त 2022 से रिलायंस जियो की 5जी सर्विस (Know when the Jio 5G will be launched) -

इसी हफ्ते रिलायंस इंफोकॉम के चेयरमैन अकाश अंबानी ने कहा था और संकेत दिया था कि पूरे भारत में 5जी मोबाइल सर्विसेज के लॉन्च के साथ आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) मनाने जा रहे हैं। आकाश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो वर्ल्ड क्लास और अफोर्डेबल 5जी और 5जी इनेबल्ड सर्विसेज ऑफर करने जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम ऐसी सर्विसेज, प्लेटफॉर्म, सोल्युशन देने जा रहे हैं जो शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, मैन्युफैकचरिंग और ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में डिजिटल क्रांति को तेज करने का काम करेगा और भारत को डिजिटल बनाने में एक बड़ा कार्य करेगा। हालांकि कुछ टेक जानकर ऐसी बातें भी कर रहे हैं कि 15 अगस्त तक सेवाएं लाने में रिलायंस सफल नही होगा लेकिन 5जी सेवा सबसे पहले अवश्य ही शुरू करने में सफल रहेगा। अब देखना यह होगा कि क्या Reliance Jio अपने वादों पर खरा उतरेगा।

सबसे पहले जियो की 5जी सर्विस (Reliance Jio 5G launch date) -

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने बयान में कहा है कि जियो सबसे कम अवधि में 5जी मोबाइल सर्विसेज रोलआउट करने जा रहा है। Reliance Jio के मुताबिक उसका 5जी नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल सोल्युशंस के जरिए भारत के आर्टिफइशियल इंटेलीजेंस की ओर बढ़ते कदम के चलते 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेगा। हालांकि दूरगामी लक्ष्यों की ओर बढ़ने में रिलायंस जियो हमेशा से आगे रहा है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD