CUET UG ADMIT CARD 2022 : देशभर के विश्वविद्यालयों के प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पर बड़ी अपडेट


CUET UG ADMIT CARD 2022 : एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी ) द्वारा देशभर में पहली बार भारत के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश के लिए एक केंद्रीकृत प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। इसके लिए सीयूईटी ( CUET )का फॉर्म भरना आवश्यक है। फॉर्म प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अब विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड का इंतजार है। जारी सूचना के अनुसार एडमिट कार्ड जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। एडमिट कार्ड की तिथि को लेकर हम नीचे विस्तृत रूप में जानकारी दे रहे हैं...

इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड (Admit Card CUET UG Date) -

CUET UG का फॉर्म भरने वाले विद्यार्थियों को अपने एडमिट कार्ड का बेसब्री है इंतजार है। बेसब्री से इंतजार कर रहे सभी विद्यार्थियों को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अब एडमिट कार्ड की घोषणा हो गई है, जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दिए जायेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड परीक्षा से एक हफ्ते पहले जारी किए जाते हैं। इस अनुसार एडमिट कार्ड जारी होने की संभावित तिथि 8 जुलाई है। यानी की 8 जुलाई तक एडमिट कार्ड जारी लिए जाने की संभावना है।

यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Admit Card Download Link) -

CUET UG 2022 के एडमिट जल्द जारी किए जाएंगे। CUET UG 2022 का फॉर्म भरने वाले विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uet.samarth.ac.in पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद विद्यार्थियों के सामने एडमिट कार्ड की लिंक आएगी। उस पर क्लिक करने के बाद मांगी गई डिटेल्स भरनी होगी। डिटेल्स भरने के बाद विद्यार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस दिन से होगा परीक्षाओं का आयोजन (CUET UG Examinations Date) -

CUET UG 2022 की परीक्षाओं का आयोजन 15 जुलाई से शुरू होगा इसके लिए देशभर के 554 शहरों में परीक्षाओं का आयोजन किया जायेगा साथ ही विदेश में 13 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। 
कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15, 16, 19, 20 जुलाई और 04, 05, 06, 07, 08 और 10 अगस्त को किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD