ब्रेकिंग : इलाहाबाद विश्वविद्यालय PG, IPS, LAW प्रवेश परीक्षा की यह हो सकती है संभावित तिथियाँ, जानिए योजना


Allahabad University Entrance : इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2022 में CUET UG के अंतर्गत आने वाले आठ कोर्सेज (BA, BCOM, BALLB, BFA, BPA, BSC BIO, BSC MATHS & BSC HOME SCIENCE) के अलावा सभी कोर्सेज की परीक्षाओ का आयोजन इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्वयं करेगा ज्ञात हो कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय CUET PG का हिस्सा नही था। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने आवेदन की प्रकिया 8 जुलाई 2022 तक संपन्न करा लिया था।

6 दिनों का हो सकता है परीक्षा कार्यक्रम -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समीति से प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा कार्यक्रम 6 दिनों का हो सकता है जिसमें दो दिन IPS कोर्सेज के लिए, दो दिन PGAT-2 कोर्सेज के लिए, एक दिन PGAT-1 कोर्सेज के लिए और एक दिन LAW के लिए आवंटित किया जाएगा। इस तरीके से 6 दिनों के परीक्षा कार्यक्रम को तैयार करने पर विमर्श चल रहा।

1 से 10 अगस्त के बीच परीक्षाएँ प्रस्तावित -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति ने बताया कि हमारी प्रवेश परीक्षाएँ अगस्त प्रथम सप्ताह में प्रस्तावित है लेकिन मान के चलिए कि दो तीन इधर उधर हो सकता है। सबकुछ सही रहा तो 1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच परीक्षाओ को संपन्न करा लिया जाएगा। परीक्षा सेंटर्स और कोर्सेज में अभ्यर्थियों की गिनती की रिचेंकिंग की प्रकिया चल रही है। दोनो स्पष्ट होते ही विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम व एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। अन्य कोई सूचना आती है तो वह प्रेषित की जाएगी।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD