BCOM RESULT AU : आखिर क्यों नहीं आया OLD कोर्स रिजल्ट, जानें कब आएगा रिजल्ट, छात्रों को करना होगा ये काम


Allahabad University BCOM Result : इलाहाबाद विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष BCOM का अंतिम परिणाम इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने दिनांक 26 जुलाई 2022 को कर दिया है। रिजल्ट जारी होते ही तमाम छात्र-छात्राओ के कंसर्न आने लगे और बताया गया कि OLD कोर्सेज BCOM का रिजल्ट नही है। इस विषय पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने रिजल्ट न आने का कारण, रिजल्ट आने की संभावित तिथि और छात्र-छात्राओ को रिजल्ट के क्या करना होगा उसके लिए जरूरी सूचना बताया। आइए जानते है

क्यों नही आयी OLD कोर्स BCOM रिजल्ट -

बताते चले कि सत्र 2019 ने नया BCOM सिलेबस लागू है। सत्र 2019-2022 के बच्चों का परिणाम जारी हो चुका है। लेकिन उससे पहले के इनराॅल्ड बच्चे कुछ है जो कि पुराने सिलेबस के अनुसार है जिसे OLD कोर्स कहा जाता है। OLD कोर्सेज के छात्र-छात्राओ की परीक्षाएँ 1900 नंबर की होती थी और NEW कोर्सेज के छात्र-छात्राओ की 1800 नंबर की होती है। OLD कोर्सेज के छात्र-छात्राओ का अभी 100 नंबर का VIVA की प्रकिया बाकी है। जिसके चलते रिजल्ट OLD कोर्स के छात्र-छात्राओ का नही आया था। अब उन्हे 100 नंबर के लिए VIVA के जगह ASSIGNMENT देना है जिसकी सूचना जारी कर दी गयी है।

OLD कोर्सेज छात्र-छात्राओं के लिए ASSIGNMENT BASED VIVA की सूचना -

BCOM III वर्ष OLD कोर्सेज के छात्र-छात्राओ का VIVA ASSIGNMENT के आधार कर किया जाएगा। इसके लिए उन्हे नीचे दिए गए TOPICS में से एक TOPIC पर अधिकतम 1500 शब्दों में ASSIGNMENT बनाकर. उसका PDF तैयार कर bcom3assignment@gmail.com पर 1 अगस्त 2022 तक जमा कर देना है।

1. Salient Provisions of Minimum Wages Act 1948: न्यूनतम मजदूरी अधिनियम के मुख्य प्रावधान।

2. Exemptions and Deductions in Income Tax as per Income Tax Act. आयकर अधिनियम के अंतर्गत आयकर में छूट एवं कटौती।

3. Merger and Purchase Method of Amalgamation. एकीकरण के विलय एवं कय विधि।

4. Concept and Process of Job Analysis, Recruitment and Selection. कार्य विश्लेषण भर्ती एवं चयन की अवधारणा व प्रक्रिया।

5. Promotion tools Personal Selling, Sales Promotion, Advertising and Publicity. संवर्धन के माध्यम व्यक्तिगत बिकी, बिक्री संवर्धन, विज्ञापन एवं प्रचार।

6. Fire and Marine Insurance - Types and Policy Conditions. अग्नि और समुद्री बीमा प्रकार एवं नीतिगत शर्तें।

7. Director and Manager - Appointment, Removal, Remuneration and Resignation. निदेशक एवं प्रबंधक नियुक्ति निष्कासन पारिश्रमिक एवं त्यागपत्र।

कब आएगा BCOM OLD कोर्सेज का रिजल्ट -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने बताया कि 1 अगस्त 2022 तक छात्र-छात्राओ को अपने असाइनमेंट जमा करने को कह दिया गया है। उसके बाद संबंधित विभाग सबका नंबर भेजेगा। संभव है कि इनका परिणाम 10 अगस्त 2022 से पहले जारी कर दिया जाएगा।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD