यूपी लेखपाल भर्ती : देना है UP Lekhpal Exam तो जल्दी करें ये काम, UPSSSC नही देने देगा एग्जाम


UP Lekhpal Bharti : उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती को लेकर लाखों विद्यार्थियों में इस समय उत्साह नजर आ रहा है और इस बहुप्रतीक्षित नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद लगभग हर प्रतियोगी अभ्यर्थी अब इंतजार कर रहा है कि इस भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में सम्मिलित हो। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तमाम प्रतियोगी छात्र छात्राओं से यह वादा किया गया था कि लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) का नोटिफिकेशन वह जल्द ही जारी करेंगे और उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वादे को निभाते हुए उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दिया। उत्तर प्रदेश सरकार के अंतर्गत आने वाले यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) का नोटिफिकेशन जारी किया है और आवेदन प्रक्रिया अब पूर्ण हो चुकी है। इस भर्ती में लाखों अभ्यर्थी शामिल होंगे और जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा है उनके लिए एक परेशान कर देने वाली खबर आ रही है। आइये आपको बताते हैं कि क्या है वह खबर और क्या हो सकता है अभ्यर्थियों का नुकसान।

PET संबंधी जानकारियाँ डाली हैं गलत -

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में सम्मिलित होने के लिए जो सबसे पहली शर्त है वह यह कि अभ्यर्थी को UPSSSC PET परीक्षा का हिस्सा होना चाहिए और इसी कड़ी में अभ्यर्थियों से इस बात का प्रमाण भी मांगा गया था। अब समस्या यह है कि हज़ारों अभ्यर्थियों ने अपनी PET परीक्षा से जुड़ी जानकारियाँ डालने में त्रुटि कर दी है और अब उनका अपूर्ण घोषित किया जा सकता है। UPSSSC ने फॉर्म में सुधार के लिए समय भी दिया था लेकिन हज़ारों अभ्यर्थियों ने इस अवधि में कोई सुधार नही करवाया।

अपने नाम और जाति डालने में की है त्रुटि -

यूपी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने PET को लेकर जानकारियाँ तो गलत डाली ही हैं इसके साथ ही अपने नाम और अपनी जाति को लेकर भी त्रुटियां कर दी हैं और अब यह उनके लिए घातक सिद्ध हो सकता है।

पंजीकरण में हुई है त्रुटि -

नाम , जाति के अलावा पंजीकरण करते समय अगर जानकारियां गलत डाली गई हैं तो भी आपको परीक्षा से वंचित किया जाएगा, अपने पहचान पत्र की जानकारी अगर गलत डाली है तो आपको एग्जाम हॉल में प्रवेश नही दिया जाएगा। UPSSSC ने ऐसे अनेकों पंजीकरण चिन्हित किये हैं जिन्होंने जानकारियां गलत डाली हैं।

हर महत्वपूर्ण जानकारी के लिए करें ये काम -

अगर आप चाहते हैं कि आपको आपके काम की खबरें और आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारियां मिलती रहे तो आप हमारे इस वेबसाइट से जुड़े रह सकते हैं और हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर पर नजर रख सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपको हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की मिट्टी में मिल जाएगा। पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से मिलता है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD