यूपी लेखपाल भर्ती : UP Lekhpal Exam से पहले समझिये कितना कठिन है सिलेक्शन, जानिए फायदे का आंकड़ा


UP LEKHPAL BHARTI : उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती को लेकर लाखों अभ्यर्थियों में उत्साह का माहौल है और उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अब परीक्षा का इंतजार है जो हाल ही में आयोग द्वारा घोषित की गई है। इस भर्ती की चयन प्रक्रिया को पूरा कराने की जिम्मेदारी यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी UPSSSC को दी गयी है। आयोग ने कुछ बड़े परिवर्तन सहित इस भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए साक्षात्कार को समाप्त करके दो लिखित परीक्षाओं के आधार पर चयन किए जाने की योजना लागू की गई है।

अभ्यर्थियों का क्या है आंकड़ा -

हाल ही में यूपीएसएसएससी द्वारा जारी किए गए एक आधिकारिक नोटिस के मुताबिक यूपी लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए करीब 1390305 उम्मीदवारों ने अपने आवेदन किया था जिन्हें PET 2021 के अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया है। शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया लागू किए जाने के बाद 247667 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के पात्र पाया गया है जबकि 1142638 अभ्यर्थी इस दौड़ से बाहर हो गए हैं। शॉर्टलिस्टिंग को लेकर लाखों अभ्यर्थी परेशान है और लगातार आयोग पर दबाव बना रहे हैं इसमें परिवर्तन किया जाए और संभव है कि इसमें परिवर्तन हो भी जाए। हम लगातार आपको अप्डेट्स दे रहे हैं।

लगभग ढाई लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा -

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 8,085 राजस्व लेखपाल के पदों पर कराई जा रही की लिखित परीक्षा की तिथि का आधिकारिक रूप से ऐलान पहले ही किया जा चुका है। UPSSSC द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार मुख्य परीक्षा 19 जून 2022 को होगा जिसमें कोई बदलाव नही हुआ है।

कड़ी रहेगी अभ्यर्थियों के बीच स्पर्धा -

ढाई लाख अभ्यर्थियों के बीच 8085 पदों पर भर्ती के लिए एक कड़ी स्पर्धा देखने को मिलेगी, सर्वे के अनुसार बड़े स्तर पर योग्य अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा है और इस वजह से तैयारी का स्तर और प्रतिस्पर्धा का एक बड़ा ग्राफ बनता नज़र आ सकता है। खैर हर अपडेट आपतक हम लगातार पहुँचाते रहेंगे।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है। आप हमारा ऐप भी डाऊनलोड कर सकते हैं जहाँ हर अपडेट तेज़ी से मिलती है।

ऐप डाउनलोड : लिंक
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD