UGC NET 2022 : यूजीसी नेट परीक्षा आवेदन के लिए बढ़ी अंतिम तारीख, देखें नयी नोटिफिकेशन और तारीख


UGC NET Exam 2022 : University Grants Commission (UGC) यानी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा ली जाने वाली UGC NET 2022 के लिए अंतिम आवेदन की तारीख को 10 दिनों के लिए बढा दिया गया है। इस बात की जानकारी आयोग चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने दिया। उन्होने बताया कि UGC NET के अभ्यर्थियो के ग्रिवांस रिड्रेसल को देखते हुए 10 दिन के समय को और भी बढ़ाया गया जिससे ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थी आवेदन कर सकें।

अब 30 मई तक होंगे आवेदन -

नयी सूचना के अनुसार UGC NET 2022 के लिए अंतिम आवेदन अब 30 मई 2022 तक स्वीकार किए जाएंगे। इससे पूर्व आवेदन की अंतिम तारीख 20 मई 2022 थी। ज्ञात हो कि साल में दो बार UGC NET की परीक्षाएँ ली जाती है लेकिन इस बार दो साइकल यानी UGC NET दिसंबर 2021 और UGC NET जून 2022 को मर्ज कर एकसाथ लिया जा रहा है।

क्या है रजिस्ट्रेशन शुल्क -

आवेदन शुल्क अलग-अलग श्रेणियों के लिए अलग अलग रखा गया है। अनारक्षित वर्ग/जनरल श्रेणी (Unreserved/General) के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹1100 रुपए रखा गया है, जनरल-ईडब्ल्यूएस (General EWS) व ओबीसी-एनसीएल (OBC-NCL) के लिए आवेदन शुल्क ₹550 रखा गया है, एससी/एसटी/दिव्यांग (SC/ST/PwD) और थर्ड जेंडर (Third Gender) के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹275 रखा गया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT