यूपी स्कॉलरशिप : विद्यार्थियों के स्कॉलरशिप की एक और क़िस्त हुई जारी, तुरंत जानें अपना स्टेटस

UP SCHOLARSHIP :  उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) को लेकर वर्तमान में विद्यार्थियों में कई प्रकार कीचिंताएं हैं चाहे वह आवेदन की अंतिम तिथि को लेकर हो चाहे वह इसकी स्थिति को लेकर हो। करोड़ों विद्यार्थी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन कर चुके हैं और अब उनके मन में यह प्रश्न चल रहा है कि उनका आवेदन सही तरह से हुआ है और उन्हें स्कॉलरशिप (UP Scholarship) मिलेगी या नहीं। आपके तमाम प्रश्नों का जवाब हम लेकर आए हैं और आपको हम बताने वाले हैं अगर आपने आवेदन कर दिया है तो आप अपनी स्कॉलरशिप की स्थिति को कैसे जान सकते हैं और इसके साथ ही स्कॉलरशिप आवेदन को लेकर एक बड़ी अपडेट है वह भी बताने वाले हैं जो स्कॉलरशिप जारी किए जाने को लेकर है।

अगर आपने अभी तक स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन नहीं किया है तो आपके लिए चिंता की स्थिति निश्चित ही होगी क्योंकि स्कॉलरशिप आवेदन करने की अंतिम तिथि फिलहाल समाप्त हो गई है और अब आवेदन करने से जुड़े हर महत्वपूर्ण लिंक को स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया गया है। स्कॉलरशिप को लेकर एक बड़ी अपडेट आ रही है जिसको लेकर हम आपको जानकारी देने वाले हैं। यह अपडेट विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप किस्तों को लेकर है। आइये जानते हैं क्या है पूरी अपडेट।

अगर आपने स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन कर दिया है और आपको अब चिंता इस बात की है कि आपका आवेदन सही तरह से हुआ है और आपका सारा डाटा क्या स्कॉलरशिप पोर्टल (UP Scholarship Portal) पर सही तरीके से अपलोड हुआ है या नही? कुलमिलाकर आपके मन में आपके स्कॉलरशिप आवेदन की स्थिति क्या है यह जानने की इच्छा भी होगी। अपने स्कॉलरशिप की स्थिति जानने और आपके बैंक में स्कॉलरशिप आयी या नही यह समझने के लिए आप स्कॉलरशिप पोर्टल पर मौजूद एक लिंक का सहारा ले सकते हैं जो आपकी सुविधा के लिए हम इस पोस्ट के नीचे दे रहे हैं। नीचे दिए गए लिंक पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो आप नेशनल फाइनेंसियल मैनेजमेंट सिस्टम पोर्टल (National Financial Management System) पर पहुंच जाएंगे जहां आपसे आपकी कुछ जानकारियां मांगी जाएंगी जिसे सही तरीके से भर कर आप अपने स्कॉलरशिप की स्थिति को जान पाएंगे। फिलहाल इस तरीके से आप यह जान पाएंगे कि आपको स्कॉलरशिप धनराशि आपके बैंक खाते में मिल गई है या नहीं।

स्कॉलरशिप की बारहवीं क़िस्त हुई जारी - 

उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों में स्कॉलरशिप को लेकर चिंताएं हैं और अब स्कॉलरशिप को लेकर लगातार खुशखबरी आ रही है। पहली , दूसरी , तीसरी, चौथी, पाँचवीं, छठीं, सातवीं, आठवीं, नवीं, दसवीं, ग्यारहवीं किस्तों के बाद अब 12वीं क़िस्त (Twelfth Installment of Scholarship) भी जारी कर दी गयी है। यह क़िस्त हज़ारों विद्यार्थियों के खातों में भेजी गई है। अगर आपको तीसरी, चौथी और पांचवीं, छठीं, सातवीं, आठवीं, नवीं, दसवीं क़िस्त भेजे जाने तक स्कॉलरशिप प्राप्त नही हुई तो अब अपना बैंक खाता चेक अवश्य कर लें संभव है कि आपकी स्कॉलरशिप आपके खाते में भेज दी गयी हो। आपको बता दें कि विभाग स्कॉलरशिप की किस्तों को आधिकारिक रूप से किस्तों के आधार पर नहीं बांटता लेकिन आपकी सुविधा के लिए हम इसे किस्तों के आधार पर साझा करते हैं जिससे आपको सही अंदाज़ा लग सके।

हर अपडेट के लिए जानिए जरूरी बात -

हम आपको हर अपडेट इस वेबसाइट के माध्यम से लगातार दे रहे हैं। जब भी कोई छोटी बड़ी अपडेट आपके काम की आती है तो हम उसे महत्वपूर्ण मानकर आप तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। हम हमारे पाठकों से इस बात की अपेक्षा रखते हैं कि वह हमारे इन प्रयासों में हमारा सहयोग करें। अगर आप चाहते हैं कि आप तक हर खबर सही समय से पहुंचे तो आप हमारे इस वेबसाइट पर निरंतर विजिट करते रहें जिससे आप तक हर जानकारी समय से पहुंचे। यदि आप चाहते हैं कि आपको हमारे वेबसाइट पर प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जो आपके लिए बेहद आसान है और आपके लिए फायदेमंद भी। हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेज प्राप्त कर सकते हैं।

स्कॉलरशिप स्टेटस पोर्टल : लिंक

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD