यूपी स्कॉलरशिप : विद्यार्थियों की 11वीं क़िस्त भेजी गई बैंक में, जानिए कब जारी होगी अगली क़िस्त


UP SCHOLARSHIP 2022 :  उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) को लेकर वर्तमान में विद्यार्थियों में कई प्रकार कीचिंताएं हैं चाहे वह आवेदन की अंतिम तिथि को लेकर हो चाहे वह इसकी स्थिति को लेकर हो। करोड़ों विद्यार्थी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन कर चुके हैं और अब उनके मन में यह प्रश्न चल रहा है कि उनका आवेदन सही तरह से हुआ है और उन्हें स्कॉलरशिप (UP Scholarship) मिलेगी या नहीं। फिलहाल हम आपको स्कॉलरशिप से जुड़ी एक बड़ी महत्वपूर्ण अपडेट देने वाले हैं जो आपके लिए बेहद खुश कर देने वाली अपडेट है। आपको बताने वाले हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्कॉलरशिप की कौन सी किस तक जारी हुई है और किन है इस स्कॉलरशिप योजना का लाभ हाल-फिलहाल दिया गया है। आइए आपको बताते हैं क्या है ताजा अपडेट।

स्कॉलरशिप की 11वीं हुई जारी - 

उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों में स्कॉलरशिप को लेकर चिंताएं हैं और अब स्कॉलरशिप को लेकर लगातार खुशखबरी आ रही है। पहली , दूसरी , तीसरी, चौथी, पाँचवीं, छठीं, सातवीं, आठवीं, नवीं, दसवीं किस्तों के बाद अब 11वीं क़िस्त (Eleventh Installment of Scholarship) भी जारी कर दी गयी है। यह क़िस्त हज़ारों विद्यार्थियों के खातों में भेजी गई है। अगर आपको तीसरी, चौथी और पांचवीं, छठीं, सातवीं, आठवीं, नवीं क़िस्त भेजे जाने तक स्कॉलरशिप प्राप्त नही हुई तो अब अपना बैंक खाता चेक अवश्य कर लें संभव है कि आपकी स्कॉलरशिप आपके खाते में भेज दी गयी हो। आपको हम बता दें कि विभाग स्कॉलरशिप की किस्तों को आधिकारिक रूप से किस्तों के आधार पर नहीं बांटता लेकिन आपकी सुविधा के लिए हम इसे किस्तों के आधार पर साझा करते हैं जिससे आपको सही अंदाज़ा लग सके।

स्कॉलरशिप की अगली क़िस्त कब होगी जारी-

उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत लाखों अभ्यर्थियों को अब तक स्कॉलरशिप की कसने भेजी जा चुकी है और हमारी टीम लगातार हर छोटी-छोटी अपडेट आपको देने का काम कर रही है। स्कॉलरशिप की 11वीं किस्त अभी पूर्ण रूप से विद्यार्थियों को नहीं पहुंची है और आगामी एक-दो दिनों में इसे पूरा कर लिया जाएगा। आगे जब भी और जो भी अपडेट आएगी हम आप तक तत्काल सूचना देने का काम करेंगे। हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े जहां हम हर अपडेट सबसे तेजी से अब तक पहुंचाने का काम करते हैं। इस पोस्ट के ठीक नीचे आपको हमारी टेलीग्राम चैनल का लिंक मिल जाएगा।

हर अपडेट के लिए जानिए जरूरी बात -

हम आपको हर अपडेट इस वेबसाइट के माध्यम से लगातार दे रहे हैं। जब भी कोई छोटी बड़ी अपडेट आपके काम की आती है तो हम उसे महत्वपूर्ण मानकर आप तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। हम हमारे पाठकों से इस बात की अपेक्षा रखते हैं कि वह हमारे इन प्रयासों में हमारा सहयोग करें। अगर आप चाहते हैं कि आप तक हर खबर सही समय से पहुंचे तो आप हमारे इस वेबसाइट पर निरंतर विजिट करते रहें जिससे आप तक हर जानकारी समय से पहुंचे। यदि आप चाहते हैं कि आपको हमारे वेबसाइट पर प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जो आपके लिए बेहद आसान है और आपके लिए फायदेमंद भी। हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेज प्राप्त कर सकते हैं।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD