UGC : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने किया यहाँ की यूनिवर्सिटीज को ब्लैकलिस्टेड, लिए डिग्री तो नही मिलेगी नौकरी


University Grants Commission : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) सचिव व अखिल भारतीय शिक्षा परिषद (AICTE) सदस्य ने संयुक्त रूप से आज दिनांक 22 अप्रैल 2022 को संयुक्त रूप से एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए एक बहुत बड़ा निर्णय लिया है। जिसके अंतर्गत विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान शिक्षा के लिए न जाने की सलाह दी है और पाकिस्तानी यूनिवर्सिटीज के डिग्री को ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

लिए डिग्री तो नही मिलेगी रोजगार -

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग व अखिल भारतीय शिक्षा परिषद ने संयुक्त रूप से जारी नोटिफिकेशन में बताया है कि अगर किसी भारतीय छात्र-छात्राओ को पाकिस्तान के विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत न करने की सलाह दी गयी है। फिर भी अगर वह डिग्री लेते है तो उस डिग्री को भारत में वैध नही माना जाएगा व उस आधार पर भारत में रोजगार नही दिया जाएगा।

लिए डिग्री तो आगे की पढाई से भी वंचित -

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग व अखिल भारतीय शिक्षा परिषद ने जारी नोटिफिकेशन में पाकिस्तान पर शिकंजा कसते हुए यह भी कहा है कि रोजगार न मिलने के अलावा, पाकिस्तान से प्राप्त डिग्री के आधार भारत के किसी भी उच्च संस्थान में अग्रिम नामांकन भी नही दिया जाएगा।

इनलोगों को मिलेगी विशेष छूट -

हालांकि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग व अखिल भारतीय शिक्षा परिषद ने जारी नोटिफिकेशन में उनलोगो को छूट दी है जिन्होने पाकिस्तान से डिग्री हासिल कर ली है और भारत सरकार ने उन्हे नागरिकता दे दी है। ऐसे लोगो का गृह मंत्रालय से सुरक्षा स्पष्टता मिलने के बाद भारत में रोजगार दिए जा सकेंगे।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT