MCM SCHOLARSHIP : हर विद्यार्थी को मिलेगी यह स्कॉलरशिप, बढ़ाई गयी तिथि, करें तत्काल आवेदन


ALLAHABAD UNIVERSITY : इलाहाबाद विश्वविद्यालय डीन छात्र कल्याण अधिकारी ने दिनांक 10 मार्च 2022 को MERIT CUM MEANS SCHOLARSHIP 2021-2022 के लिए एक सूचना जारी किया है। इस सूचना को लेकर छात्र-छात्राओं में एक उहापोह बना हुआ है कि आखिरकार कौन कौन यह आवेदन कर सकता है, क्या क्या आवश्यक दस्तावेज होंगे, कहाँ से फार्म प्राप्त होंगे, क्या प्रकिया होंगी। इन तमाम बिंदुओ पर हम आज आपको इस खबर मे विस्तार से बताएँगे।

10 मार्च को DSW ने जारी किया सूचना -

दिनांक 10 मार्च 2022 को यह सूचना जारी करते हुए बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक, परास्नातक, लाॅ, प्रोफेशनल कोर्सेज के छात्र-छात्राएँ जिन्होने सत्र 2019-2020 व 2020-2021 में 60 प्रतिशत प्राप्त किया है वह MERIT CUM MEANS SCHOLARSHIP के लिए आवेदन 30 मार्च 2022 तक कर सकते है।

कहाँ से मिलेगा फार्म कहाँ होगा जमा -

फार्म लेने के लिए छात्र-छात्राओ को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वेबसाइट www.alllduniv.ac.in के ऑप्शन बार से Student सेक्शन के Download Form Section से Application For Merit Cum Means Scholarship फार्म डाउनलोड करना है। आवेदन पूर्ण करने के बाद इसे DSW OFFICE, आर्टस फैकल्टी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जमा करना है।

कौन कौन कर सकता है आवेदन -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस में पढने वाले सभी छात्र-छात्राएँ जिसने 60 प्रतिशत अंक 2019-2020 व 2020-2021 में अर्जित किया हो और उनका आय अगर UR/OBC के लिए दो लाख से कम तथा SC/ST के लिए ढाई लाख से कम हो वह आवेदन कर सकते है।

ध्यान देने योग्य महत्वपूर्ण बात -

अगर आपने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के किसी संगठक काॅलेज या किसी अन्य विश्वविद्यालय से अपनी लास्ट डिग्री ली है तथा आपका 60 % अंक सत्र 2019-2020 व 2020-2021 में पाया हो और अब मेन कैंपस इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इनराॅल्ड छात्र हो तो आप भी आवेदन कर सकते है। यानी कि कोई छात्र-छात्राएँ जो कि मेन कैंपस इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इनराॅल्ड है और उन्होने 60 % अंक किसी काॅलेज व विश्वविद्यालय से पाया हो वह इसके लिए आवेदन कर सकता है। जरूरी इतना है कि उसे 60 % अंक प्राप्त किए होना चाहिए और वह मेन कैंपस इलाहाबाद विश्वविद्यालय का इनराॅल्ड छात्र-छात्राएँ होना चाहिए। आय का जिक्र हमने ऊपर किया है।

क्या क्या होंगे जरूरी दस्तावेज -

सत्र 2019-2020 : फीस रसीद व अंकपत्र

सत्र 2020-2021 : फीस रसीद व अंकपत्र 

वर्तमान सत्र : फीस रसीद 

आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड

नोट : किसी भी विशेष जानकारी के लिए आप इलाहाबाद विश्वविद्यालय DSW कार्यालय से संपर्क कर सकते है। बाकी हर छोटी बडी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरो से अपडेट रहिए। सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड सकते है। जिसका लिंक नीचे हरे पट्टे में देख सकते है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD