UP TET EXAM : यूपी टीईटी परीक्षा परिणाम हो गया जारी, जानिए परिणाम को लेकर क्या है सत्यता

UP TET EXAM : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी परीक्षा (UP TET Exam) को लेकर अभ्यर्थियों में खासा उत्साह है और बीते 23 जनवरी 2022 को सकुशल संपन्न हुई इस परीक्षा में सम्मिलित हुए अभ्यर्थियों को अब परिणाम की प्रतीक्षा है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET Exam) को लेकर तमाम खबरें सोशल मीडिया पर चल रही हैं और ये खबरें अभ्यर्थियों के दिमाग में तमाम प्रकार की शंकाएं पैदा कर रही हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी परीक्षा (UP TET Exam) एक विवादित परीक्षा के रूप में जानी जाती है क्योंकि यह परीक्षा नवंबर 2021 में ही होनी थी लेकिन इसका प्रश्न पत्र लीक होने के कारण इसे टाल दिया गया था और अब यह परीक्षा 23 जनवरी 2022 को पूरे प्रदेश भर में आयोजित हुई है और संपन्न हो गई है। इस परीक्षा को लेकर यूपी डीएलएड (UP DELED) की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई थी जिसको लेकर अभ्यर्थियों को आपत्ति करने का मौका भी दिया गया था जिसकी अंतिम तिथि 01 फरवरी 2022 निर्धारित की गई थी। लाखों अभ्यर्थियों की नज़र अब UP TET परीक्षा के परिणामों पर टिकी है और इसी बीच परिणाम को लेकर तमाम खबरें चल रही हैं कुछ खबरें परिणाम आने को लेकर हैं तो कुछ इस परीक्षा के परिणाम रद्द होने को लेकर। आइये आपको स्प्ष्ट बताते हैं इन खबरों की सच्चाई।


परीक्षा परिणाम रद्द की सच्चाई -

हफ्तों से एक खबर लगातार वायरल हो रही है जिसमें इस परीक्षा के परिणामों को रद्द किए जाने की बातें कही जा रही हैं लेकिन आपको बता दें कि फिलहाल इस तरह की कोई सूचना नही है और न ही इसकी किसी तरह से पुष्टि हो पाई है। फिलहाल हमारी हर दिन इस मुद्दे को लेकर जानकारियाँ जानने का प्रयास कर रही है और जो भी अपडेट हमें मिलती है हम उसे आप तक पहुँचाने का काम करते हैं। हमारी टीम को मिली अब तक कि जानकारी के आधार पर हम कह सकते हैं कि परीक्षा के परिणाम रद्द नही हुए हैं लेकिन अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा के सकुशल आयोजन को लेकर प्रश्न जरूर किये जा रहे हैं। फिलहाल जिस तरह से परीक्षा को लेकर घटनाएं सामने आ रही हैं उससे प्रश्न उठना लाजमी है।


रिजल्ट जारी होने को लेकर आयी खबरें -

फिलहाल परीक्षा परिणाम रद्द किए जाने के साथ ही एक और खबर अभ्यर्थियों के बीच चर्चा का विषय बनी और वो खबर है परिणाम जारी होने की खबर। कल शाम हमारी टीम से कुछ अभ्यर्थियों ने संपर्क किया और उनसे पूँछा कि क्या परीक्षा के परिणाम जारी हो गए हैं इसके साथ ही उन्होनें बताया कि शायद UP D EL ED की वेबसाइट में कोई समस्या है इसलिए परिणाम नही दिख रहा। अभ्यर्थियों ने इस बात को लेकर सच्चाई जानने का प्रयास किया। हमारी टीम के कल रात से ही इस मुद्दे पर छानबीन शुरू किया और तमाम संसाधनों का प्रयोग कर अन्ततः इस निष्कर्ष तक पहुँचे कि परिणाम जारी होने जैसा कुछ नही है। फिलहाल अगर आपतक भी यह सूचना पहुंची है कि परिणाम जारी हो गए हैं तो यह ख़बर पूरी तरह से अफवाह है और अभी परिणाम जारी नही हुए हैं। हमारी टीम संभवतः आज शाम तक इस मुद्दे पर स्प्ष्ट रिपोर्ट दे सकती है उसके बाद ही हम संभावित या निश्चित तिथि पर कुछ कह पांएगे।

अभ्यर्थियों में परिणाम को लेकर है शंका -

अभ्यर्थी अब लगातार इस परीक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं और तमाम छात्रों ने यहां तक कहा है कि इस परीक्षा को रद्द कर देना चाहिए और दोबारा परीक्षा करवानी चाहिए। ताजा जानकारी के अनुसार यूपीटीईटी परीक्षा (UP TET Exam) के रद्द होने की कोई खबर नहीं है और फिलहाल संबंधित विभाग इस परीक्षा के परिणाम को लेकर कार्य कर रहा है और जल्द ही परिणाम जारी हो जाएंगे ऐसी सूचनाएं आ रही हैं। अभ्यर्थियों द्वारा किया जा रहा दावा सच भी हो सकता है लेकिन फिलहाल इस परीक्षा के परिणाम को रद्द किए जाने की कोई खबर नहीं है और अगर आप तक इस तरह की कोई खबर पहुंची है तो वह सरासर गलत है। इस परीक्षा में शामिल हुए तमाम छात्र छात्राओं से हमारी टीम ने इस मुद्दे पर बातचीत की और उनके मन की बात जानने का प्रयास किया। हमारी टीम से ज्यादातर छात्र छात्राओं ने इस बात का जिक्र किया कि अगर यह परीक्षा सकुशल संपन्न हुई है तो इस तरह से नकल माफियाओं का गिरफ्तार होना किस बात का संकेत है। तमाम छात्र छात्राओं ने इस बात का भी जिक्र किया कि 2017 , 2018 और 2017 में हुई इस परीक्षा के प्रश्न पत्र से मेल खाते हैं प्रश्न पत्र को कैसे तैयार किया गया क्या यह कोई साजिश है या इस परीक्षा के प्रश्न पत्र में धांधली हुआ है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD