बिग ब्रेकिंग : हाॅस्टल प्रवेश इलाहाबाद विश्वविद्यालय नोटिस में बदलाव, अब इन इन कोर्सेज के भी छात्र कर सकते है आवेदन, देखिए पूरी प्रकिया


ALLAHABAD UNIVERSITY : इलाहाबाद विश्वविद्यालय DSW प्रोफेसर के.पी सिंह ने दिनांक 21 फरवरी 2022 को हाॅस्टल आवेदन के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था। आज पुन: इलाहाबाद विश्वविद्यालय डीन छात्र कल्याण अधिकारी प्रोफेसर के.पी सिंह ने हाॅस्टल आवेदन के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें कुछ संशोधन किया गया है। आइए जानते है क्या है नोटिस।

अब इन इन कोर्सेज के छात्र कर पाएँगे आवेदन -

21 फरवरी 2022 के नोटिफिकेशन के अनुसार इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस में अध्ययनरत BA, BSC BIO, BSC MATHS , BSC HOME SCIENCE, BFA, BPA , LLB, BALLB और IPS कोर्सेज के छात्र-छात्राएँ जिनका एडमिशन सत्र 2020-2021 था वह ही सिर्फ आवेदन कर सकते थे लेकिन आज 22 फरवरी 2022 के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अब इन कोर्सेज के साथ-साथ BCOM के भी छात्र-छात्राएँ जिनका एडमिशन सत्र 2020-2021 है वह भी आवेदन कर सकते है।

28 फरवरी है अंतिम तिथि -

दिनांक 22 फरवरी के भी नोटिफिकेशन के अनुसार इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने हाॅस्टल आवेदन ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से मंगाया है। आवेदन की प्रकिया की तिथि दिनांक 21 फरवरी 2022 से 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन चलेगी।

कैसे करें हाॅस्टल का भरे फार्म -

Step 1 :- हाॅस्टल पोर्टल खोलिए


Step 2 :- इनराॅलमेंट नंबर डालिए

Step 3 :- जन्मतिथि डालिए

Format:- DD-MM-YYYY

Step 4 :- लाॅगिन पर दबाइए 

Step 5 :- सभी जरूरी डाटा भरिए

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण बिंदु -

आवेदन सिर्फ 2020-2021 सत्र के ही छात्र-छात्राएँ कर सकते है। अन्य किसी के लिए यह मान्य नही है। आवेदन के समय छात्र-छात्राओं को अपने आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र की काॅपी अपलोड करना अनिवार्य है। अगर आप EWS या PH कोटे से है तो अपना सर्टिफिकेट भी अपलोड करना होगा।

सहयोग पाने के लिए क्या करे -

किसी भी प्रकार की टेक्निकल सहयोग पाने के लिए आप hostelhelp@allduniv.ac.in पर मेल कर सकते है। अन्य किसी जानकारी के लिए आप DSW कार्यालय मेन कैंपस आर्ट्स फैकल्टी इलाहाबाद विश्वविद्यालय संपर्क कर सकते है।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरो से अपडेट रहिए। टेलीग्राम चैनल का लिंक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD