SSC CHSL 2022 : एसएससी ने दी खुशखबरी, जारी हुआ SSC CHSL का नोटिफिकेशन


SSC CHSL NOTIFICATION : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जारी किए जाने वाले नोटिफिकेशनों पर हर अभ्यर्थी की नजर रहती है और SSC की परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या भी अन्य परीक्षाओं के मुकाबले काफी अधिक है। फिलहाल SSC ने अपना बहुप्रतीक्षित नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन को Staff Selection Commission Combined Higher Secondary Level Exam जिसे SSC CHSL के नाम से जाना जाता है। नोटिफिकेशन जारी होने की सूचना हमनें आपको पहले ही बतायी थी फिलहाल अब इस नोटिफिकेशन को लेकर अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां आपको बताने जा रहे हैं और साथ ही कैसे आप आवेदन कर सकते हैं वह प्रक्रिया भी हम आपके साथ साझा करने वाले हैं।

एसएससी (SSC) द्वारा जारी किए गए एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) नोटिफिकेशन के लिए फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक सक्रिय हो गया है। आपकी सुविधा के लिए हम पंजीकरण से जुड़ा लिंक नीचे साझा कर रहे हैं जिस पर जाकर आप सभी महत्वपूर्ण जानकारियां आधिकारिक रूप से समझ भी पाएंगे साथ ही अपना आवेदन भी कर पाएंगे। एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) के लिए आवेदन करने के लिए अगर उम्र सीमा की बात करें तो 18 से 27 वर्ष की उम्र के अभ्यर्थी एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) के लिए आवेदन कर सकते हैं। एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) टियर प्रथम (SSC CHSL TIER 1) के लिए कई पदों पर नियुक्तियां होनी है जिसमें LDC , PA , SA , JAS , DEO शामिल है। एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मार्च 2022 निर्धारित की गई है इसके साथ ही अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क भी देना पड़ेगा जो ₹100 रखा गया है। आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों के लिए जरूरी नहीं है केवल सामान्य (General) , आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) , अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए ₹100 है जबकि अनुसूचित जाति (SC) , अनुसूचित जनजाति (ST) , महिला (FEMALE) और दिव्यांग (PH) अभ्यर्थियों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) आवेदन के लिए अगर शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो LDS , JAS , PA , SA के पदों के लिए केवल इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना आवश्यक है और DEO के पदों पर भर्ती के लिए इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना जरूरी है लेकिन विज्ञान विषयों के साथ जिसमें गणित और विज्ञान विषय होने आवश्यक है। अगर आपको भी एसएससी सीएचएसएल टियर प्रथम (SSC CHSL TIER 1 EXAM) परीक्षा में हिस्सा लेना है तो आप जाकर अपना पंजीकरण कर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए हम ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ा लिंक नीचे साझा कर रहे हैं इस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन वाले पेज पर पहुंच सकते हैं और अपना आवेदन कर सकते हैं।

हर अपडेट चाहे वह छोटी हो या बड़ी हम आप तक लगातार पहुंचा रहे हैं और आगे बहुत ही महत्वपूर्ण अपडेट होगी वह भी आप तक लगातार पहुंचाते रहेंगे। अगर आप चाहते हैं कि हम जो भी खबरें प्रकाशित करें उसका नोटिफिकेशन आपको मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़िए जहां हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले भेजा जाता है। इस पोस्ट के ठीक नीचे आपको हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और उससे जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़िये और हर खबर का सबसे पहले नोटिफिकेशन प्राप्त करिए।

ऑनलाइन आवेदन : लिंक
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD