CTET ANSWER KEY : सीटेट परीक्षा की Answer Key हुई जारी, जानिए CTET Answer Key डाउनलोड प्रक्रिया

CTET ANSWER KEY : CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) परीक्षा को लेकर लाखो अभ्यर्थियों में उतसाह का माहौल है और इस परीक्षा के सकुशल आयोजन के पश्चात अभ्यर्थियों को जिस बात की प्रतीक्षा थी अब वह प्रतीक्षा पूरी हो गयी है। CBSE ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इस परीक्षा की Answer Key जारी कर दिया गई। आपको बता दें कि CBSE द्वारा आयोजित यह CTET परीक्षा बीते 16 दिसंबर से 23 जनवरी तक कई चरणों में आयोजित हुई थी और परीक्षा का आयोजन सकुशल हो गया था यानी किसी भी अप्रिय घटना को लेकर कोई बात सामने नही आई। फिलहाल अभ्यर्थियों को इस परीक्षा की Answer Key की आवश्यकता थी जो अब उपलब्ध हो चुकी है। नीचे हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि कैसे आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और आंसर की देखने के पश्चात आप अपनी आपत्ति कैसे दर्ज करवा सकते हैं।

आधिकारिक उत्तर कुंजी यानी आंसर की सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है जहां से इसे डाउनलोड किया जा सकता है। सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक हम नीचे साझा कर रहे हैं जिस पर जाकर आप अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको आंसर की देखने के पश्चात कोई भी समस्या समझ में आती है तो आप अपनी समस्या के लिए आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति दर्ज करवाने के लिए भी लिंक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर दिया गया है जहां जाकर अपने संबंधित जानकारियों के साथ आपको लॉग इन करना होगा और लॉग इन करने के पश्चात आप इस परीक्षा को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज करवा पाएंगे। आपकी सुविधा के लिए आंसर की डाउनलोड पेज का लिंक हम नीचे साझा कर रहे हैं जिस पर जाकर आप आंसर की भी डाउनलोड कर पाएंगे साथ ही आपत्ति भी दर्ज करवा पाएंगे।

आपके लिए तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध हैं हमारी इस वेबसाइट पर , हम लगातार आपके काम की खबरें यहाँ प्रकाशित करते रहते हैं और प्रयास करते हैं कि हर महत्वपूर्ण खबर आप तक सही समय से पहुंचे। अगर आप चाहते हैं कि हर ख़बर आप तक पहुँचे तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जहाँ आपको हमारे द्वारा प्रकाशित हर खबर का नोटिफिकेशन प्राप्त होता है। हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है जिसपर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर पहुँच सकते हैं और उससे जुड़ सकते हैं।

Answer Key Download Page : Link

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD